Jammu Kashmir: बुखारी का आरोप-डीडीसी सदस्यों को काम करने से रोक रहा प्रशासन, इस्तीफे की चेतावनी दी

DDC Members Jammu Kashmir बुखारी ने कहा कि हमारे पास इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है क्योंकि उनकी पार्टी के डीडीसी सदस्यों को दूरदराज के क्षेत्रों के लोगों के काम करने से प्रशासन रोक रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 09:42 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:42 AM (IST)
Jammu Kashmir: बुखारी का आरोप-डीडीसी सदस्यों को काम करने से रोक रहा प्रशासन, इस्तीफे की चेतावनी दी
बेहतर यह है कि हमारे सदस्य झूठे वादे करने के बजाय अपने घरों में बैठे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी ने प्रशासन पर आरोप लगाया है कि उनके जिला विकास परिषद (डीडीसी) के सदस्यों को जनहित कार्य करने से रोका जा रहा है। पार्टी के सदस्यों को या तो काम नहीं करने दिया जाता या फिर उन्हें एक जगह से दूसरी जगह जाने से रोक दिया जाता है। पार्टी अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने चेतावनी दी है कि प्रशासन को अगर ऐसा ही करना है तो उनकी पार्टी के सभी डीडीसी सदस्य अपने पद से त्यागपत्र दे देंगे।

जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने जिला विकास परिषद के चुनावों में 15 सीटें जीती थीं, जबकि इसके समर्थित 21 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव जीते थे। अन्य दलों के कुछ सदस्य भी बाद में अपनी पार्टी में शामिल हो गए थे। बुखारी ने कहा कि हमारे पास इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है क्योंकि उनकी पार्टी के डीडीसी सदस्यों को दूरदराज के क्षेत्रों के लोगों के काम करने से प्रशासन रोक रहा है। अगर जम्मू-कश्मीर सरकार ने उनके सदस्यों को लोगों के काम करने ही नहीं देना है तो उन्हें जिला परिषद का सदस्य बनकर क्या करना है? हम लोगों को झूठे सपने नहीं दिखाना चाहते हैं।

आम आदमी और सरकार के बीच बहुत दूरी: अल्ताफ बुखारी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में आम आदमी और सरकार के बीच बहुत अधिक दूरी है। आम आदमी की समस्या सुनने को कोई तैयार नहीं है। पंचायत सदस्यों को गृह मंत्री ने बधाई दी, लेकिन उन्हें सशक्त बनाने के लिए कोई काम नहीं हुआ। जो चुनाव जीतकर आए हैं, वे अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। अगर अब भी कोई कदम नहीं उठाया गया तो लोगों का पंचायती राज पर विश्वास नहीं रहेगा। इसीलिए बेहतर यह है कि हमारे सदस्य झूठे वादे करने के बजाय अपने घरों में बैठे।

चहुंमुखी विकास का था वादा, पर हुआ कुछ नहीं: अल्ताफ बुखारी ने कहा कि जब 2019 में अनुच्छेद 370 हटाया गया था तो यहां चहुंमुखी विकास का वादा किया गया था, लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। यह कहा गया था कि यहां पर बहुत बड़ा निवेश होगा, विकास होगा। प्रधानमंत्री बेशक जम्मू कश्मीर का विकास देखना चाहते हों, लेकिन स्थानीय प्रशासन को कोई परवाह नहीं है। जम्मू कश्मीर में नेता अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों के बीच जा रहे हैं। अनुच्छेद 370 पर उन्होंने कहा कि यह मामला कोर्ट में है। दुआ करता हूं कि फैसला लोगों की अपेक्षा के अनुरूप हो।  

chat bot
आपका साथी