Shopian Encounter: शोपियां के मेलहोरा में रात भर हुई मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया, अब तक दो आतंकी ढेर

शोपियां जिले में ऑपरेशन के दौरान एक और आतंकवादी मारा गया
Publish Date:Tue, 20 Oct 2020 11:12 AM (IST) Author: Preeti jha

श्रीनगर एएनआई। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के मेलहोरा इलाके में रात भर हुई मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया। कुल दो आतंकवादी अब तक समाप्त हो चुके हैं। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि एक एके राइफल और एक पिस्टल बरामद हुए है। 

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में साेमवार शाम को शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादी को मार गिराया है। शोपियां के मलूरा इलाके में मौजूद आतंकियों की संख्या दो से तीन बताई जा रही थी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर रखा था। यही नहीं अंधेरा होते देख सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल पर सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ियों को बुलाने के साथ रोशनी का व्यवस्था करना भी शुरू कर दिया था ताकि अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भागने में सफल न हो पाएं। इस साल सुरक्षाबलों ने करीब 184 आतंकियों को मार गिराया है। 

यहां मिली जानकारी के अनुसार, सेना की 55 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर मलूरा शोपियां में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर कल [सोमवार] को दोपहर बाद एक तलाशी अभियान चलाया था। सुरक्षाबलों ने मलूरा को घेरते हुए जब आगे बढ़ना शुरु किया तो आतंकियों को इसकी भनक लग गई थी। उन्होंने घेराबंदी तोड़ भागने का प्रयास करते हुए जवानों पर फायरिंग की थी। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर कर आतंकियाें के मंसूबे को नाकाम बना दिया। इसके साथ ही वहां मुठभेड़ शुरु हो गई थी।

मलूरा में मुठभेड़ की सूचना मिलते ही निकटवर्ती शिविरों से भी पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की अतिरिक्त टुकड़ियां मुठभेड़ स्थल की तरफ रवाना हो गई थी। सुरक्षाबलों ने मलूरा में आने-जाने के सभी रास्ते बंद करते हुए आतंकियों को चाराें तरफ से घेर लिया था। माैके पर मौजूद अधिकारियों द्वारा बार-बार आतंकियों से सरेंडर की अपील भी की गई, लेकिन आतंकियों ने सरेंडर की अपील का जवाब गाेली से दिया था।

सुरक्षाबलों का कहना है कि जारी मुठभेड़ में वे दो आतंकी को ढेर करने में सफल रहे हैं। हालांकि उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.