Jammu : आंगनबाड़ी वर्करों ने कांग्रेस नेता को बताईं समस्याएं

प्रदेश कांग्रेस सचिव पंडित पवन रैना ने शनिवार को आंगनबाड़ी वर्कर तथा हेल्परों के साथ बैठक की और उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान समाज कल्याण विभाग की तरफ से पंचायत के लोगों की बेहतरी के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:49 PM (IST)
Jammu : आंगनबाड़ी वर्करों ने कांग्रेस नेता को बताईं समस्याएं
प्रदेश कांग्रेस सचिव पंडित पवन रैना ने आंगनबाड़ी वर्कर तथा हेल्परों के साथ बैठक की और उनकी समस्याओं को सुना।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी : ब्लॉक मीरां साहिब की खारिया पंचायत में सरपंच तथा प्रदेश कांग्रेस सचिव पंडित पवन रैना ने शनिवार को आंगनबाड़ी वर्कर तथा हेल्परों के साथ बैठक की और उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान समाज कल्याण विभाग की तरफ से पंचायत के लोगों की बेहतरी के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस मौके पर कांग्रेस नेता ने आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर से अपील की कि वह पंचायत के लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दें।

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर तथा हेल्पर पंचायत की सभी समस्याओं के बारे में पंचायत प्रतिनिधियों को जानकारी दें ताकि समस्याओं को संबंधित विभागों तक पहुंचा कर हल करवाया जा सके। उन्होंने आंगनबाड़ी वर्करों से कहा कि केंद्रों पर आने वाले बच्चों को बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए और हर बच्चे को उनके हक का राशन उपलब्ध करवाया जाना चाहिए। इस दौरान केंद्र के वर्करों तथा हेल्परों ने अपनी समस्याओं को भी उठाया और कहा कि उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करे।

पवन रैना ने कहा कि वर्करों तथा हेल्पर के वेतन में भी इजाफा किया जाना चाहिए और उन्हें स्थाई किया जाना चाहिए। इस दौरान आसपास के गांवों की अन्य समस्याओं के बारे में भी चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि सभी मांगों को प्रशासन के सामने उठाया जाएगा। इलाके में विकास कार्यों और बिजली, सड़क और पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं पर भी बातचीत की गई। बैठक के दौरान पच हरि चंद, तुफैल हुसैन सहित अन्य प्रतिनिधि विशेष तौर से बैठक में मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी