Jammu Kashmir: बारामुला से लश्कर-ए-तैयबा का एक ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, पुंछ के भाटा धुरियां से फिर दो IED बरामद

बारामुला पुलिस ने पुलिस स्टेशन शीरी के एसएचओ के नेतृत्व में सेना की 161 टेरिटोरियल आर्मी और सीआरपीएफ की 53वीं बटालियन के साथ संयुक्त अभियान चलाकर लश्कर-ए-तैयबा और टीआरएफ आतंकी संगठन के लिए काम करने वाले एक ओवरग्राउंड वर्कर्र को पकड़ने में सफलता पाई।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:19 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:27 PM (IST)
Jammu Kashmir: बारामुला से लश्कर-ए-तैयबा का एक ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, पुंछ के भाटा धुरियां से फिर दो IED बरामद
ओवरग्राउंड वर्कर से चीन निर्मित हैंड ग्रेनेड, पिस्तोल की दो मैगजीन, 16 पिस्तोल के राउंड बरामद हुए हैं।

श्रीनगर, जेएनएन। बारामुला पुलिस ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक ओवरग्राउंड वर्कर्र को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए ओवरग्राउंड वर्कर्र की पहचान फारूक अहमद मलिक पुत्र गुलाम मोहम्मद मलिक निवासी किचहमा जिला बारामुला के रूप में हुई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बारामुला पुलिस ने पुलिस स्टेशन शीरी के एसएचओ के नेतृत्व में सेना की 161 टेरिटोरियल आर्मी और सीआरपीएफ की 53वीं बटालियन के साथ संयुक्त अभियान चलाकर लश्कर-ए-तैयबा और टीआरएफ आतंकी संगठन के लिए काम करने वाले एक ओवरग्राउंड वर्कर्र को पकड़ने में सफलता पाई। पकड़े गए ओवरग्राउंड वर्कर से एक चीन निर्मित हैंड ग्रेनेड, पिस्तोल की दो मैगजीन, 16 पिस्तोल के राउंड और अन्य सामान बरामद हुए हैं।

यहां यह बता दें कि पकड़ा गया ओवरग्राउंड वर्कर फारूक अहमद मलिक बारामुला जिला के शरकवाड़ा करीरी में सक्रिय आतंकवादी हिलाल अहमद शेख के लिए काम कर रहा था। बारामुला पुलिस ने पकड़े गए ओवरग्राउंड वर्कर के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

इसी बीच पुंछ के भाटा धुरियां से सेना को लगातार तीसरे दिन दो आइईडी बरामद हुई हैं। भाटा धुरियां क्षेत्र में पिछले कई दिनों से मुठभेड़ जारी हैं। हालांकि अभी तक किसी भी आतंकवादी को मार गिराने में सफलता नहीं मिली है लेकिन आज यानि शनिवार को पुलिस और सेना के एक संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान दो आइईडी बरामद हुई हैं। सेना के बम निरोधक दस्ते ने दोनों आइईडी को निष्क्रिय बना दिया है।

chat bot
आपका साथी