India Travel Mart: लखनऊ में पर्यटकों को दिया जम्मू-कश्मीर आने का न्यौता, घूमने आएंगे तो मिलेंगे ये आकर्षित पैकेज

जम्मू-कश्मीर में पर्यटन उद्योग को गति देने के लिए जारी प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए पर्यटन विभाग ने इस बार लखनऊ में जारी इंडिया ट्रैवल मार्ट(आइटीएम) में टूर एंड ट्रेवल एजेंटों के साथ क्षेत्रीय पर्यटकों को जम्मू-कश्मीर आने का न्यौता दिया है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 08:24 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 08:24 PM (IST)
India Travel Mart: लखनऊ में पर्यटकों को दिया जम्मू-कश्मीर आने का न्यौता, घूमने आएंगे तो मिलेंगे ये आकर्षित पैकेज
लखनऊ में तीन दिवसीय इंडिया ट्रैवल मार्ट में जम्मू-कश्मीर पर्यटन विभाग के स्टॉल से जानकारी हासिल करते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू-कश्मीर में पर्यटन उद्योग को गति देने के लिए जारी प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए पर्यटन विभाग ने इस बार लखनऊ में जारी इंडिया ट्रैवल मार्ट(आइटीएम) में टूर एंड ट्रेवल एजेंटों के साथ क्षेत्रीय पर्यटकों को जम्मू-कश्मीर आने का न्यौता दिया है।

जम्मू-कश्मीर के अनछुए पर्यटन स्थलों का प्रचार-प्रसार करते हुए विभाग ने विभाग की ओर से उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं के साथ कई आकर्षित पैकेज भी प्रस्तावित किए ताकि सर्दियों के इस सीजन में अधिक से अधिक पर्यटक जम्मू-कश्मीर आएं। तीन दिवसीय इस आईटीएम का गत दिवस उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री मुकेश कुमार ने उद्घाटन किया था और सोमवार को इसका समापन होगा।

पर्यटन विभाग जम्मू-कश्मीर की ओर से यहां अपना स्टॉल लगाया गया है और पर्यटन विभाग कश्मीर के डिप्टी डायरेक्टर एहसानुल हक की अध्यक्षता में पूरी टीम इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रही है। पिछले दो दिनों के दौरान काफी संख्या में विभिन्न प्रदेशों के टूर एंड ट्रैवल एजेंटों ने जम्मू-कश्मीर के स्टॉल पर आकर प्रदेश के अनछुए पर्यटन स्थलों बारे जानकारी ली। इस दौरान काफी संख्या में लोगों ने श्रीनगर, गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग, पत्नीटॉप, मानसर, भद्रवाह व श्री माता वैष्णो देवी बारे जानकारी हासिल की।

पर्यटन विभाग की टीम ने इन पर्यटन स्थलों पर उपलब्ध सुविधाओं व जेकेटीडीसी की ओर से पेश किए जा रहे पैकेजों बारे जानकारी दी। इस दौरान पर्यटकों को गुलमर्ग में इन दिनों आयोजित हो रहे खेलों बारे भी विस्तृत जानकारी देते हुए कश्मीर आने का न्यौता दिया गया। विभागीय अधिकारियों द्वारा इस दौरान जम्मू-कश्मीर के पर्यटन स्थलों की जानकारी देने वाली लिखित सामग्री भी बांटी गई। 

chat bot
आपका साथी