Earthquake In Jammu : कटड़ा में 3.6 तीव्रता के साथ महसूस किए गए भूकंप के झटके, कोई नुकसान नहीं

Earthquake Today in Katra Jammu स्थानीय निवासी साहिल सढोत्रा ने बताया कि सुबह जब भूकंप के झटके महसूस किए गए तो लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के यह झटके कुछ सेकेंड के लिए ही महसूस किए गए परंतु फिर भी ये तेज थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 08:14 AM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 01:00 PM (IST)
Earthquake In Jammu : कटड़ा में 3.6 तीव्रता के साथ महसूस किए गए भूकंप के झटके, कोई नुकसान नहीं
इससे पहले भी कटड़ा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

जम्मू, जेएनएन: श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में आज वीरवार सुबह करीब 5.08 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर 3.6 की तीव्रता से धरती हिली। इस बात की जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने दी है। हालांकि इस भूकंप के कारण किसी तरह के जान व माल के नुकसान की जानकारी नहीं है।

स्थानीय निवासी साहिल सढोत्रा ने बताया कि सुबह जब भूकंप के झटके महसूस किए गए तो लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के यह झटके कुछ सेकेंड के लिए ही महसूस किए गए परंतु फिर भी ये तेज थे। गली मोहल्लों में रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर सुरक्षित स्थानों पर खड़े हो गए। जब काफी देर तक भूकंप के झटके फिर महसूस नहीं किए गए तो वे अपने घरों में वापस लौट गए। "भूकंप के निर्देशांक 32.7 डिग्री उत्तर अक्षांश और 75.4 डिग्री पूर्व देशांतर हैं। भूकंप का केंद्र जम्मू-कश्मीर के उधमपुर क्षेत्र में था।

An earthquake of magnitude 3.6 on the Richter scale hit Katra, Jammu and Kashmir at 5.08am today: National Centre for Seismology

— ANI (@ANI) August 19, 2021

वहीं तिलक शर्मा ने बताया कि इससे पहले भी कटड़ा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जनवरी में भी कटड़ा में जनवरी में भूकंप के झटके आए थे। उसकी तीव्रता 5.1 रिक्टर पैमाने पर आंकी गई थी। उस दौरान काफी तेज झटके महसूस किए गए। लोगों को लगा कि काफी नुकसान होगा परंतु मां भगवती ने सबको सुरक्षित रखा। इस बार भी सब सुरक्षित हैं। 

chat bot
आपका साथी