Ceasefire Violation : पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी में सेना के एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने वीरवार को फिर कायराना हरकत की। पाकिस्तानी सेना ने सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे स्नाइपर रायफल से गोलियां दागीं जिससे पुंछ जिले में एलओसी पर मनकोट सेक्टर में तैनात सेना के हवलदार शहीद हो गए। शहीद हवलदार निर्मल सिंह हरियाणा के रहने वाले थे।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:49 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:26 PM (IST)
Ceasefire Violation : पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी में सेना के एक जवान शहीद
पुंछ जिले में एलओसी पर कृष्णा घाटी में तैनात सेना के हवलदार शहीद हो गए

जम्मू, जेएनएन : पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में पाक सेना ने वीरवार की दोपहर करीब 12 बजे के करीब गोलाबारी शुरू कर दी। इस दौरान पाक सेना ने स्नाइपर शाॅट भी दागे। एक शाॅट सेना के हवलदार को जा लगा जिससे वे हवलदार गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल हवलदार को उपचार के लिए कमान अस्पताल ऊधमपुर रेफर किया गया, लेकिन वहां इलाज के दौरान वह शहीद हो गए। लगातार मुंह की खाने के बावजद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन सीजफायर का उल्लंघन कर गोलाबारी करते रहता है।

जानकारी के अनुसार दोपहर में पाकिस्तानी सेना द्वारा पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में अचानक गोलाबारी शुरू कर दी गई। इस दौरान भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब देना शुरू किया। पाक सेना भारतीय जवानों की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने के साथ-साथ रिहायशी क्षेत्रों को भी निशाना बनाकर मोर्टार दागने लगी। जैसे ही भारतीय सेना के जवानों ने पाक सेना पर जवाबी हमला शुरू किया, उसी समय पाकिस्तान ने सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर स्नाइपर शाॅट दागना शुरू कर दिया। इस दौरान एक शाॅट हवलदार निर्मल सिंह पुत्र स्व. त्रिलोक सिंह निवासी गांव जनसुई जिला अंबाला हरियाणा के सीने में जाकर लगी, जिससे हवलदार निर्मल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए।

मौके पर मौजूद अन्य जवानों ने तुरंत निर्मल सिंह को उपचार के लिए पास के सैन्य अस्पताल में पहुंचाया, लेकिन उनकी हालत गंभीर देखते हुए सेना के चाॅपर से कामन अस्पताल ऊधमपुर रेफर कर दिया गया। वहां पर घायल हवलदार शहीद हो गए। वहीं भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना को भी खासा नुकसान हुआ है, लेकिन अभी तक नुकसान की जानकारी नहीं मिल पाई है। दूसरी ओर पाक सेना द्वारा की जा रही गोलाबारी से सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी