जम्मू के हालात से शाह की रैली पर असमंजस

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर आत्मघाती हमले के बाद जम्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 02:32 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 02:32 AM (IST)
जम्मू के हालात से शाह की रैली पर असमंजस
जम्मू के हालात से शाह की रैली पर असमंजस

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर आत्मघाती हमले के बाद जम्मू में तनाव के कारण भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दो दिवसीय जम्मू दौरे पर असमंजस कायम है। लोकसभा चुनाव की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए शाह 24 फरवरी से दो दिन के दौरे पर जम्मू आने वाले थे। फिलहाल शहर में तनाव है और क‌र्फ्यू जारी है। बेशक मंगलवार को क‌र्फ्यू में कुछ राहत दी गई, लेकिन जम्मू में अभी स्थिति सामान्य नहीं कही जा सकती। ऐसे में भाजपाई भी कुछ असमंजस में दिख रहे हैं। प्रदेश भाजपा की मानें तो रैली पहले से तय है, लेकिन तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए बैठकों का सिलसिला थम गया है। रैली जम्मू शहर के भगवती नगर मैदान में होनी है व इसमें 60 हजार के करीब कार्यकर्ताओं को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

वहीं दूसरी ओर जम्मू के सुरक्षा हालात को लेकर भाजपा हाईकमान, प्रदेश इकाई से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। मंगलवार को भी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने जम्मू के मौजूदा हालात के बारे में अमित शाह के कार्यालय को जानकारी दी। रैली को लेकर हाईकमान की ओर से कोई नए निर्देश नहीं आए हैं, ऐसे में प्रदेश भाजपा रैली को लेकर अपनी ओर से तैयार है। जम्मू में तनाव के मद्देनजर काग्रेस को भी 17 फरवरी की रैली टालनी पड़ी थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीन फरवरी के जम्मू कश्मीर के दौरे के बाद अमित शाह का दौरा प्रदेश भाजपा के लिए बड़े मायने रखता है। पीएम दौरा यहा पूरी तरह से विकास पर केंद्रित था तो शाह जम्मू में पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बूथ स्तर पर काम कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को चुनावी निर्देश देने के लिए आ रहे हैं। चुनावी रणनीति के तहत भाजपा केंद्र सरकार के तेज विकास के मुद्दे को लेकर बूथ स्तर पर लोगों का समर्थन जुटाने की मुहिम तेज करेगी। इस मुहिम को कामयाब बनाने का जिम्मा पन्ना प्रमुख, बूथ स्तर पर काम कर रहे नवरत्नों, अल्प विस्तारकों व विस्तारकों का हैं। शाह के सम्मेलन में यही कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। इस रैली के साथ शाह प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक भी करने वाले हैं। चर्चा यह थी कि इसी दौरान शाह संभावित प्रत्याशियों के पैनल पर भी चर्चा करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना का कहना है कि शाह की 24 फरवरी की रैली अब अधिक महत्वूपर्ण हो गई है। चुनावी तैयारियों को तेजी देने के साथ वह जम्मू कश्मीर में देश की सेवा की सेवा करते शहीद हुए सीआरपीएफ व सेना के शहीदों को श्रद्धाजलि भी देंगे। उन्होंने बताया कि हमारी ओर से रैली की पूरी तैयारी है। पार्टी नेताओं, कायकर्ताओं को 24 फरवरी की रैली को कामयाब बनाने के लिए जिम्मेवारिया सौंपी जा चुकी हैं। इस रैली में करीब साठ हजार कार्यकर्ता जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। यह रैली जम्मू शहर के भगवती नगर मैदान में होगी।

--------

chat bot
आपका साथी