JMC: मीट की दुकानें बंद करने के आदेश में संशोधन, रमजान के मद्देनजर मुस्लिम क्षेत्रों में खुली रहेंगी दुकानें

मीट सामने नहीं दिखना चाहिए। ऐसा नहीं होने पर कार्रवाई होगी। इतना ही नहीं मीट के कचरे को ठिकाने लगाने के पर्याप्त प्रबंधन भी दुकानदारों को खुद करने होंगे। आदेश में संशोधन के मद्देनजर अब स्लाटर हाउस भी सुबह 6 से 9 बजे तक खुलने रखे जाएंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 12:18 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:47 PM (IST)
JMC: मीट की दुकानें बंद करने के आदेश में संशोधन, रमजान के मद्देनजर मुस्लिम क्षेत्रों में खुली रहेंगी दुकानें
निगम ने अपने पुराने आदेश में संशोधन कर दिया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: शहर में पावन नवरात्रों के दौरान सभी मीट की दुकानें बंद रखने के आदेश में जम्मू नगर निगम ने संशोधन किया है। अब कुछ मुस्लिम क्षेत्रों में मीट की दुकानें खुली रखने की अनुमति दे दी गई है। शहर के गुज्जर नगर, तालाब खटिकां, भठिंडी, सुंजवां, सिद्दड़ा और सरवाल में मीट की दुकानें खुली रहेंगी।

जम्मू नगर निगम में 10 अप्रैल को हुई जनरल हाउस की बैठक में कॉरपाेरेटर शमा अख्तर ने मीट की दुकानें बंद रखने के आदेश में संशोधन की मांग की थी। उन्होंने तर्क दिया था कि इस बार पावन नवरात्रों के साथ पवित्र रमजान माह भी शुरू हो रहा है। इस दौरान मुस्लिम समुदाय में मीट की बड़ी खपत रहती है। लिहाजा ऐसे इलाकों में दुकानें खोलने की अनुमति देने पर विचार किया जाए।

इसी के मद्देनजर निगम ने अपने पुराने आदेश में संशोधन कर दिया है। इससे पहले 7 अप्रैल को निगम ने एक आदेश जारी कर नवरात्र के दाैरान सभी मीट की दुकानें बंद रखने को कहा था। इतना ही नहीं निगम ने सभी दुकानदारों को काले शीशे लगाने के निर्देश भी दिए हैं। मीट सामने नहीं दिखना चाहिए। ऐसा नहीं होने पर कार्रवाई होगी। इतना ही नहीं मीट के कचरे को ठिकाने लगाने के पर्याप्त प्रबंधन भी दुकानदारों को खुद करने होंगे। आदेश में संशोधन के मद्देनजर अब स्लाटर हाउस भी सुबह 6 से 9 बजे तक खुलने रखे जाएंगे।

म्यूनिसिपल वेटनरी आफिसर डा. सुशील कुमार शर्मा का कहना है कि आदेश में संशोधन करते हुए उपरोक्त मुस्लिम क्षेत्रों में मीट की दुकानें खुली रहेंगी। शेष शहर में नवरात्र के दौरान मीट की दुकानें बंद ही रहेंगी। दुकानदारों को नियमों का पालन करना है। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। 

chat bot
आपका साथी