School Closed in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 12वीं तक के सभी स्कूल 18 अप्रैल तक रहेंगे बंद

यदि स्कूल में किसी तरह की परीक्षाएं चल रही हैं तो वह शैक्षिक संस्थान उन्हें जारी रख सकता है।

प्रशासन ने 9वीं तक की कक्षाओं को पहले से ही 18 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश दिए थे परंतु 10 से 12वीं तक के स्कूलों को 12 अप्रैल तक ही बंद रखने के लिए कहा गया था परंतु अब यह समयावधि बढ़ाकर 18 अप्रैल कर दी गई है।

Rahul SharmaSun, 11 Apr 2021 01:25 PM (IST)

जम्मू, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों ने प्रशासन की चिंताएं बढ़ा दी हैं। हर दिन बढ़ते संक्रमण के मामले व मौत के ग्राफ ने प्रशासन को एक बार फिर प्रभावी कदम उठाने को मजूर कर दिया है। इन्हीं सभी परिस्थितियों को देखते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर में 12वीं तक के सभी स्कूलों को 18 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं, वह इस दौरान कोविड-19 के तहत जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए यह प्रक्रिया जारी रख सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर में कोरोना मरीजों की संख्या 6755 तक पहुंच गई है। यही नहीं पिछले एक महीने के भीतर कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यह आंकड़ा भी 2029 तक पहुंच गया है। जम्मू संभाग की बात करें तो संक्रमित मरीजों की संख्या जहां 2101 है तो वहीं श्रीनगर में इनकी संख्या 4654 के करीब है। मामलों में एकाएक आई तेजी को देखते हुए प्रशासन ने इसकी रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

प्रशासन ने 9वीं तक की कक्षाओं को पहले से ही 18 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश दिए थे परंतु 10 से 12वीं तक के स्कूलों को 12 अप्रैल तक ही बंद रखने के लिए कहा गया था परंतु अब यह समयावधि बढ़ाकर 18 अप्रैल कर दी गई है। सरकार ने कहा कि अगले आदेश तक सभी स्कूल इसका पालन करते हुए छात्रों को स्कूल में बुलाकर शिक्षा प्रदान न करें।

इस आदेश में यह स्पष्ट किया गया है कि यदि स्कूल में किसी तरह की परीक्षाएं चल रही हैं तो वह शैक्षिक संस्थान उन्हें जारी रख सकता है। लिहाजा उसे कोविड-19 के तहत सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।यदि कोई स्कूल प्रबंधन इसमें कोई लापरवाही बरतता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.