Jammu Kashmir: खनन माफिया से लड़ेगी ऑल इंडिया पंचायत परिषद

ऑल इंडिया पंचायत परिषद ने खनन माफिया की मनमानियों के खिलाफ लड़ने की शपथ ली है। पंचायत भवन अखनूर में हुए कार्यक्रम में परिषद के सदस्यों ने कहा कि खनन माफिया के कारण ही बिल्डिंग मटीरियल महंगा हो चुका है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:19 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:19 PM (IST)
Jammu Kashmir: खनन माफिया से लड़ेगी ऑल इंडिया पंचायत परिषद
खनन माफिया के कारण ही बिल्डिंग मटीरियल महंगा हो चुका है।

अखनूर, संवाद सहयोगी। ऑल इंडिया पंचायत परिषद ने खनन माफिया की मनमानियों के खिलाफ लड़ने की शपथ ली है। पंचायत भवन अखनूर में हुए कार्यक्रम में परिषद के सदस्यों ने कहा कि खनन माफिया के कारण ही बिल्डिंग मटीरियल महंगा हो चुका है।

कार्यक्रम का आयोजन काली दास द्वारा कराया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व सरपंच कुलदीप शर्मा द्वारा की गई जोकि आल इंडिया पंचायत परिषद के कार्यकारी प्रधान हैं। इस कार्यक्रम में सरपंच पूजा रानी जोकि परिषद में महिला विंग की महासचिव भी हैं, उपस्थित थी। इस मौके पर संबोधित करते हुए कुलदीप शर्मा ने कहा कि पंचायत परिषद के कारण ही जम्मू कश्मीर में पंचायतों को पूरे अधिकार मिल सके हैं।

पंचायतों को सशक्त बनाने के लिए पंचायत परिषद दिन रात काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पंचायतें में थ्री टायर सिस्टम की मांग पंचायत परिषद ने ही की थी जिसको बाद में सरकार द्वारा लागू कराना ही पड़ा था। कुलदीप ने कहा कि अब हमें अवैध खनन माफिया से लड़ना है। माफिया के कारण खनन बहुत ही महंगा हो गया है और आम आदमी की पहुंच से बाहर जा चुका है। हमें आम जनता के हक की आवाज उठानी है।

पूजा रानी ने कहा कि बंदाल में पंचायत परिषद मुफ्त कंटिंग एंड टेलरिंग सेंटर खोलेगी ताकि ग्रामीण महिलाओं को सहारा मिल सके। मौके पर काली दास को ब्लाक भलवाल ब्राहमणा का ब्लाक प्रधान बनाया गया। मौके पर पूर्व सरपंच विक्रम सिंह, मदन लाल, अश्विनी, यशपाल, काकू राम, अशोक कुमार, पवन शर्मा, विक्की शर्मा, अभिनाष , कुनाल आदि उपस्थित थे।  

chat bot
आपका साथी