Jammu Kashmir: पर्यटन के नक्शे पर लाया जाएगा अखनूर, 23 अक्टूबर को मनाया जायेगा अखनूर दिवस

इसकी तैयारियों को लेकर सोमवार को अखनूर में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें जिला विकास परिषद अखनूर की सदस्य शारदा भाऊ तहसीलदार अखनूर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे जिनमें बीडीओ अखनूर व पर्यटन विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:12 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:12 PM (IST)
Jammu Kashmir: पर्यटन के नक्शे पर लाया जाएगा अखनूर, 23 अक्टूबर को मनाया जायेगा अखनूर दिवस
अखनूर इलाके में जगह जगह नुक्कड़ नाटकों व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा।

अखनूर, संवाद सहयोगी। कई एतिहासिक स्थानों और धार्मिक स्थलों की नगर अखनूर को पर्यटन के नक्शे पर लाया जाएगा। अखनूर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 23 अक्टूबर को अखनूर दिवस का आयोजन होगा और इस मौके पर पूरे अखनूर इलाके में जगह जगह नुक्कड़ नाटकों व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा।

यह कार्यक्रम पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित किए जा रहे आइकाॅनिक सप्ताह के अंतर्गत अखनूर में आयोजित होंगे और इसकी तैयारियों को लेकर सोमवार को अखनूर में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें जिला विकास परिषद अखनूर की सदस्य शारदा भाऊ, तहसीलदार अखनूर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे जिनमें बीडीओ अखनूर व पर्यटन विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

बैठक में व्यापार मंडल अखनूर के पदाधिकारी भी शामिल हुए और उन्होंने जिया पोता घाट, पांडव गुफा, कुफि देव स्थान, सुमाह देवता, अंबारां,काई देवता रगानी, नड देव स्थान, बाबा सुंदर सिंह तपोस्थान, बल्ले दे बाग बाग पीर बाबा जियारत स्थान आदि को विकिसित करने का सुझाव दिया। वहीं शारदा भाऊ ने इस कहा कि तिहासिक अखनूर में पर्यटन की अपार संभावना है। जुथल गाला से लेकर कठार तवी, अंबारा से लेकर नड देवस्थान, सुमाह देवता, टांडा कपाई दी बाण, अंबारा बुआ दाती मंदिर, बसावा बुआ दाती मंदिर, चर्दाग्राम शिव देवस्थान, सुंगल शिव केरी, पांडव गुफा, नमंदर, देव स्थान हैं जहां पर्यटक आकर्षित हो सकते हैं। उन्होंने अखनूर दिवस को लेकर पुख्ता तैयारियां करने व लोगों को इस बारे जागरूक करने के निर्देश भी अधिकारियाें को दिए।

chat bot
आपका साथी