Jammu: चेक चोरी कर सात लाख रुपये का फर्जीवाड़ा करने वाला आरोपित अखनूर पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूरन चंद ने 21 अगस्त को अखनूर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी जिसमें उसने बताया कि उसका स्टेट बैंक अखनूर में खाता है। बैंक में जब पासबुक में एंट्री करवाने गया तो पता चला कि उसके खाते से सात लाख रुपये चेक से दूसरे खाते में ट्रांसफर हुए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 10:07 PM (IST)
Jammu: चेक चोरी कर सात लाख रुपये का फर्जीवाड़ा करने वाला आरोपित अखनूर पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार आरोपित को दबोच लिया गया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। अखनूर पुलिस ने चेक चोरी कर खाता धारक के सात लाख रुपये उड़ाने के आरोपित को दबोच लिया है। आरोपित की पहचान सुरेश कुमार निवासी गांव कपाइ दी बन, अखनूर के रूप में हुई है और उसने अपने ही गांव में रहने वाले पूरन चंद का चेक चोरी कर इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया था।

पूरन चंद ने 21 अगस्त को अखनूर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी जिसमें उसने बताया कि उसका स्टेट बैंक अखनूर में खाता है। वह बैंक में जब अपनी पासबुक में एंट्री करवाने गया तो उसे पता चला कि उसके खाते से सात लाख रुपये चेक से दूसरे खाते में ट्रांसफर हुए हैं। पूरन चंद ने बताया कि उसने अपना चेक किसी को नहीं दिया था और न ही किसी के खाते में पैसे ट्रांसफर किए थे।

पूरन चंद के बैंक खाते से हैदराबाद में किसी खाताधारक को पैसे भेजे गए 

शिकायत पर एसडीपीओ अखनूर वरुण जंडियाल के नेतृत्व में जांच शुरु की गई तो पता चला कि पूरन चंद के बैंक खाते से हैदराबाद में किसी खाताधारक को पैसे भेजे गए हैं। इसके बाद पुलिस ने उस खाते की जांच की तो पता चला कि वह पैसे आगे किसी दूसरे खाते में भेजे जा चुके हैं। पुलिस ने जब सभी खातों की कड़ियां जोड़ी तो वह आरोपित सुरेश तक पहुंच गई। पुलिस ने आरोपित को पकड़ जब उससे पूछताछ की तो पता चला कि उसने ही पूरन चंद का चेक चोरी कर उसके फर्जी हस्ताक्षर किए और पहले हैदराबाद में अपने किसी परिचित के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद आरोपित ने परिचित से अपने खाते में पैसे टांसफर करवा लिए। पुलिस के अनुसार आरोपित को दबोच लिया गया है। इस मामले में पुलिस अन्य खाता धारकों की भूमिका की जांच कर रही है। अगर वे इस मामले में संलिप्त पाए गए तो उनको भी गिरफ्तार किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी