Ladakh : अजीत कुमार साहु ने किया दावा कारगिल में 15 अगस्त 2022 तक हर घर में पहुंचेगा नल से जल

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में चल रहे विकास पर प्रशासन की ओर से पैनी नजर रखकर सुनिश्चित किया जा रही है विकास के प्रोजेक्ट तय समय सीमा पर पूरे हों। इसके लिए वरिष्ठ अधिकारी नियमित तौर पर निमार्ण स्थलों के दौरे कर रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 08:27 AM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 08:27 AM (IST)
Ladakh : अजीत कुमार साहु ने किया दावा कारगिल में 15 अगस्त 2022 तक हर घर में पहुंचेगा नल से जल
निर्माण गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने के साथ सुनिश्चित किया जाए कि विकास कार्य तय समय सीमा में पूरे हों।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : लोक निर्माण विभाग के आयुक्त सचिव अजीत कुमार साहु ने कहा है कि 15 अगस्त 2022 तक लद्दाख के कारगिल जिले के हर घर में नल से जल सप्लाई होगा।

कारगिल जिले में विकास की थाह लेने के बाद बैठक को संबोधित करते हुए साहु ने जोर दिया कि प्रशासन तय समय सीमा में कारगिल में जल जीवन मिशन को कामयाब बनाए। बैठक में आयुक्त सचिव ने कारगिल के दूर दूराज गांवों में लोगों के घरों तक पीने का पानी पहुंचाने के लिए की जा रही कार्रवाई का भी जायजा लिया। आयुक्त सचिव ने बैठक के दौरान बुनियादी ढांचे को विकसित करने की दिशा में चलाए जा रहे अभियान के बारे में जानकारी लेने के साथ भावी प्रोजेक्टों पर भी चर्चा की। इस बैठक में जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में चल रहे विकास पर प्रशासन की ओर से पैनी नजर रखकर सुनिश्चित किया जा रही है विकास के प्रोजेक्ट तय समय सीमा पर पूरे हों। इसके लिए वरिष्ठ अधिकारी नियमित तौर पर निमार्ण स्थलों के दौरे कर रहे हैं। ऐसे में वीरवार को बैठक से पहले आयुक्त सचिव अजीत साहू ने कारगिल जिले का दौरा कर वहां चल रहे विकास के प्रोजेक्टों का निरीक्षण किया। अजीत साहू ने कारगिल के खारूल इलाके में जल्द बनने जा रहे ट्रक टर्मिनल व स्लाटर हाउस के निर्माण स्थल का दौरा किया। अजीत साहु ने वहां चल रहे कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें प्रोजेक्ट रिपोर्ट व अब तक जमीनी सतह पर हुए काम के बारे में बताया।

आयुक्त सचिव ने कारगिल के शाड ब्लाक में जल जीवन मिशन के तहत दूरदराज इलाकों में नल से जल जाने की दिशा में की जा रही कार्रवाई का भी निरीक्षण किया इस। दौरान उन्होंने निर्माण में जुटे अधिकारियों को निर्देश दिए की निर्माण की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने के साथ सुनिश्चित किया जाए कि विकास कार्य तय समय सीमा में पूरे हों।

इसी बीच आयुक्त सचिव ने कारगिल के डिप्टी कमिश्नर संतोष सुखदेवे के साथ जिले के जोजिला में जोजिला टनल के पूर्वी पोर्टल का दौरा कर वहां चल रहे निर्माण के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान इस प्रोजेक्ट पर चल रहे काम की जिम्मेवारी संभालने वाले कर्नल राजीव कुमार व कर्नल एके शिव कुमार ने उन्हें प्रोजेक्ट को पूरा करने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी

chat bot
आपका साथी