AITA, VAOT 23वीं जम्मू जिला ताइक्वांडो में संयुक्त रूप से Overall Champion बने

अतुल इंटरनेशनल ताइक्वांडो एकेडमी (एआइटीए) और विशाल एकेडमी ऑफ ताइक्वांडो (वीएओटी) ने 23वीं जम्मू जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता में सर्वाधिक स्वर्ण पदक जीतकर संयुक्त रूप् से ओवरऑल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के तत्वाधान से जम्मू जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन ने दो दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन किया।

By VikasEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 10:30 AM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 10:30 AM (IST)
AITA, VAOT 23वीं जम्मू जिला ताइक्वांडो में संयुक्त रूप से Overall Champion बने
23वीं जम्मू जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता में सभी पदक विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता। अतुल इंटरनेशनल ताइक्वांडो एकेडमी (एआइटीए) और विशाल एकेडमी ऑफ ताइक्वांडो (वीएओटी) ने 23वीं जम्मू जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता में सर्वाधिक स्वर्ण पदक जीतकर संयुक्त रूप् से ओवरऑल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के तत्वाधान से जम्मू जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन ने दो दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता के मुकाबले शहर के परेड स्थित डोगरा ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा में खेले गए।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर सीक्रेटिरेएट इम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष रोउफ अहमद भट्ट मुख्य अतिथि थे।जूडो एसोसिएशन ऑफ जम्मू-कश्मीर के संयुक्त सचिव विकास गुप्ता, निर्भय भारत फाउंडेशन के चेयरपर्सन तरुण उप्पल, पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर एवं स्टेट अवार्ड व शेर ए कश्मीर अवार्ड से सम्मानित स्पोटर्स काउंसिल के पूर्व सदस्य अरुण मल्होत्रा, सेवानिवृत्त डीसी बीएस जम्वाल और नेशनल मजदूर कांफ्रेंस के अध्यक्ष सुभाष शास्त्री विशेष अतिथियों के रूप में मौजूद थे।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष देवकी नंदन पंगोत्रा ने आए मेहमानों का स्वागत किया।अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर अरुण मल्होत्रा ने कहा कि खिलाड़ियों को अपने खेल में सुधार लाने के लिए लगातार प्रयास करने चाहिए ताकि वे भविष्य में देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।कोई भी सफलता रातोंरात हासिल नहीं की जाती है इसके लिए कड़े अभ्यास और मेहनत करनी होती है। उन्होंने सभी को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बधाई दी।

तरुण उप्पल ने अपने संबोधन में काेरोनाकाल के दौरान आयोजकों द्वारा करवाई गई प्रतियोगिता के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि कोरोना को मात देने के लिए शारीरिक रूप से स्वस्थ होना बहुत जरूरी है। उन्होंने खिलाड़ियों के स्वर्णिम भविष्य की कामना की और सभी को शुभकामनाएं भी दी। अंत में सभी पदक विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता अंतरराष्ट्रीय रेफरी अतुल पंगोत्रा की देखरेख में हुई।

प्रतियोगिता में आरएसपुरा ताइक्वांडो क्लब ने दूसरा स्थान हासिल किया। महादेव ताइक्वांडो क्लब को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। जम्मू संस्कृति स्कूल को सर्वश्रेष्ठ खेल भावना, एकेडमी ऑफ यूनिटी को सक्रिय प्रतिभागिता के लिए पुरस्कृत किया गया। नारायण शर्मा और लक्ष्मी सलारिया को सर्वश्रेष्ठ पुरुष एवं महिला खिलाड़ी के रूप पुरस्कृत किया गया।प्रतियोगिता में बीरेंद्र सिंह, अरविंद सत्ती, अंचल शर्मा, रश्मि गुप्ता, नरेंद्र शर्मा, तरुण शर्मा, शहनाज प्रवीण, राहुल शर्मा, भानु प्रताप अत्री, अमित, सुनील वेद और नितिश आनंद खेल अधिकारियों के रूप में मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी