निर्माण सामग्री के अभाव में एम्स का काम प्रभावित

विजयपुर में निर्माणाधीन एम्स अस्पताल का काम निर्माण सामग्री के अभाव में प्रभावित हो रहा है। रोड़ी (छोटे पत्थर) नहीं मिलने के कारण निर्माण कार्य की रफ्तार धीमी पड़ गई है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:15 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:15 AM (IST)
निर्माण सामग्री के अभाव में एम्स का काम प्रभावित
निर्माण सामग्री के अभाव में एम्स का काम प्रभावित

संवाद सहयोगी, सांबा : विजयपुर में निर्माणाधीन एम्स अस्पताल का काम निर्माण सामग्री के अभाव में प्रभावित हो रहा है। रोड़ी (छोटे पत्थर) नहीं मिलने के कारण निर्माण कार्य की रफ्तार धीमी पड़ गई है, लेकिन अगर ट्रासपोर्टरों की हड़ताल हुई तो काम पूरी तरह से बंद हो जाएगा। हालांकि सरकार काम को समय पर पूरा करना चाहती है, जिसके लिए तैयारी भी जोरशोर से चल रही है, लेकिन काम में इस्तेमाल होने वाले रोड़ी की सप्लाई नहीं मिलने के कारण काम में देरी आ रही है, जिससे लग रहा है कि तयशुदा समय पर काम पूरा नहीं होगा। वहीं दूसरी ओर प्रदेश की जनता एम्स अस्पताल को जल्द तैयार हुआ देखना चाहती है। इसके बाद निर्माण कर रही कंपनी भी अपनी तरफ से पूरी तेजी से काम कर रही है, लेकिन अगर समय पर सामान नहीं मिलेगा तो तयशुदा समय पर काम पूरा नहीं हो सकेगा।

जानकारी के अनुसार विजयपुर में एम्स का काम काफी तेज गति से चल रहा है, जिससे कि लग रहा था कि निर्धारित समय पर काम पूरा हो जाएगा, लेकिन अब कुछ समय से निर्माण कार्य में इस्तेमाल होने वाली रोड़ी की सप्लाई नहीं हो रही है। यह रोड़ी कठुआ जिले से आती है। इतने बड़े स्तर पर चल रहे काम में बड़ी मात्रा में रोड़ी की जरूरत होती है। इसके अभाव में निर्माण कंपनी परेशान है। रोड़ी के अभाव में काम लटकता दिख रहा है।

जानकारी के अनुसार रोड़ी की सप्लाई न होने से करीब एक माह से काम की वे गति नहीं दिख रही है। जिस गति से पहले काम चल रहा था। कुछ दिनों से जारी ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल से रोड़ी का आना पूरी तरह से बंद है। अगर ज्यादा दिनों तक एम्स का निर्माण कर रही कंपनी को रोड़ी नहीं मिली तो आगे काम को चलाना मुश्किल हो जाएगा।

------------------

chat bot
आपका साथी