Weather Update in J&K: जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी-बारिश के बाद मौसम हुआ सुहावना, मुगल रोड दूसरे दिन भी बंद

राजौरी पीर पंजाल क्षेत्र में बर्फबारी और बारिश के बाद ऐतिहासिक मुगल रोड में यातायात रविवार सुबह से ही बंद हो गया था। हालांकि आज सुबह से ही मुगल रोड से बर्फ हटाने का काम शुरू हो गया है लेकिन इसके खुलने की कोई भी उम्मीद नहीं है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:43 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:43 AM (IST)
Weather Update in J&K: जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी-बारिश के बाद मौसम हुआ सुहावना, मुगल रोड दूसरे दिन भी बंद
कश्मीर के पर्यटन स्थल गुलमर्ग और सोनामर्ग में भी बर्फबारी हुई है।

जम्मू, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के उच्च पर्वतीय इलाकों में गत रविवार को बर्फबारी और बारिश के बाद आज यानि सोमवार को मौसम सुहावना हो गया है। जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे में वाहनों की आवाजाही आम दिनों की तरह सामान्य है जबकि मुगल रोड बर्फबारी के कारण आज लगातार दूसरे दिन भी बंद है।

राजौरी पीर पंजाल क्षेत्र में बर्फबारी और बारिश के बाद ऐतिहासिक मुगल रोड में यातायात रविवार सुबह से ही बंद हो गया था। हालांकि आज सुबह से ही मुगल रोड से बर्फ हटाने का काम शुरू हो गया है लेकिन इसके खुलने की कोई भी उम्मीद नहीं है। इसी बीच मौसम विभाग श्रीनगर केंद्र के अनुसार, प्रदेश के सभी जिलों में मौसम में सुधार हुआ है। प्रदेश के कुछ इलाकों में 8 और 9 दिसंबर को बारिश होने की संभावना है।

इसी बीच माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में आज खिली धूप में श्रद्घालु माता वैष्णो देवी की यात्रा पर रवाना हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलो को मद्देनजर रखते हुए हरेक श्रद्धालु की जांच की जा रही है। प्रशासन की ओर से कोरोना प्रोटोकाल की अनदेखी करने वालों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है।

उधर किश्तवाड़ के आसपास के पहाड़ बर्फ से पूरी तरह से ढक गए हैं। क्षेत्र में ठंड बढ़ गई है लेकिन सुबह धूप निकलने से लोगों ने राहत की सांस ली है।कश्मीर के पर्यटन स्थल गुलमर्ग और सोनामर्ग में भी बर्फबारी हुई है। इससे आने वाले दिनों में पर्यटकों की संख्या बढ़ने की संभावना है। पर्यटन उद्योग से जुड़े लोग बर्फबारी से काफी खुश हैं।

chat bot
आपका साथी