Price Hike In Jammu : प्याज को लगे महंगाई के पर, टमाटर हुआ और लाल

नई बस्ती की महिला राज कुमारी ने बताया कि साठ रुपये अब प्याज पर खर्च करना चुभ रहा है। एक किलो प्याज खरीदे हैं लेकिन अब थोड़े थोड़े करके इस्तेमाल किए जा रहे हैं। टमाटर भी कंजूसी से ही इस्तेमाल किया जा रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 02:56 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 02:56 PM (IST)
Price Hike In Jammu : प्याज को लगे महंगाई के पर, टमाटर हुआ और लाल
प्याज के दाम अपने आप सामान्य हो जाएंगे। टमाटर भी सस्ता हो जाएगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता : इन दिनों घरों की रसोई से प्याज और टमाटर गायब है। होटल रेस्तरा में भी सलाद में प्याज और टमाटर कम होने लगा है। कारण यह कि इन दिनों प्याज और टमाटर के दाम आसमान पर हैं। वैसे सभी सब्जियों के दाम तेज हैं। लेकिन रोजमर्रा इस्तेमाल होने वाले प्याज ने तो लोगों के आंसू ही निकाल दिए हैं।

25 रुपये किलो में मिलने वाला प्याज अब 60 रुपये में मिल रहा है। इन दिनों प्याज की बड़ी खेप नासिक से ही आती है, लेकिन पिछले समय में हुई बारिश से नासिक प्याज की फसल प्रभावित हो चुकी है। इस समय दूसरी कोई नई फसल नही है। यही करण है कि प्याज के दाम आसमान छूने लगे हैं। महंगा होने से अब यह प्याज आम लोगों की पहुंच में नही रहा।

यही हाल टमाटर का है क्योंकि टमाटर की खेप भी नासिक से ही पहुंच रही है। बाजार मेे टमाटर 70 रुपये में मिल रहा है। चढ़े दाम को लेकर आम आदमी परेशान हैं। प्याज और टमाटर हर सब्जी में इस्तेमाल होता है और यह अब आम लोगों की पहुंच से दूर हो गया है।

नई बस्ती की महिला राज कुमारी ने बताया कि साठ रुपये अब प्याज पर खर्च करना चुभ रहा है। एक किलो प्याज खरीदे हैं लेकिन अब थोड़े थोड़े करके इस्तेमाल किए जा रहे हैं। टमाटर भी कंजूसी से ही इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं वहीं नितिन ने बताया कि प्याज व टामटर के दाम पर नजर रखने के लिए प्रशासन को कड़े कदम उठाने चाहिए।

जम्मू की सबसे बड़ी नरवाल सब्जी मंडी के व्यापारी मनोज कुमार का कहना है कि प्याज की किल्लत लंबे समय के लिए नही हैं। अगले माह तक अलवर से प्याज की फसल चल पड़ेगी और साथ ही नासिक की नई फसल भी आ जाएगी। ऐसे में प्याज के दाम अपने आप सामान्य हो जाएंगे। टमाटर भी सस्ता हो जाएगा। 

chat bot
आपका साथी