Jammu: जीएमसी जम्मू में ओपीडी शुरू, सीडी अस्पताल में बुधवार से होगी आरंभ

Health Facilities in Jammu सीडी अस्पताल में भी बुधवार से ओपीडी सेवाएं शुरू हो रही हैं। मरीज सुबह दस बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक जांच करवा सकते हैं। मरीजों को इस अस्पताल में भी जांच करवाने के लिए पहले टेलीफोन पर अपना पंजीकरण करवाना होगा।

Rahul SharmaTue, 22 Jun 2021 09:53 AM (IST)
ओपीडी शुरू होने के बाद मरीजों ने राहत की सांस ली।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: करीब दो महीनों के बाद जम्मू के राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बहाल हो गई हैं। वहीं सीडी अस्पताल में बुधवार से ओपीडी सेवाएं शुरू होने जा रही हैं। सोमवार को राजकीय मेडिकल कालेज में ओपीडी में दिखाने के लिए वहीं मरीज आए हुए थे जिन्होंने शनिवार को ही अपने नाम दर्ज करवाए हुए थे। कुछ विभागों में मरीज बिना पंजीकरण के भी आए हुए थे।

जीएमसी में ओपीडी शुरू करने के दौरान कोविड प्रोटोकाल का भी ध्यान रखा गया था। सोमवार को आर्थाेपैडिक्स विभाग में कुल 25 मरीजों ने अपनी जांच करवाई। इन सभी ने अपना नाम पहले से दर्ज करवाया था। वहीं मेडिसिन विभाग में 25, आप्थामालोजी में 28, एंटी रैबीज में 11 मरीज आए थे। कुल 127 मरीजों ने जांच करवाई। इनमें 25 ने ही अपना नाम दर्ज करवाया हुआ था। लेकिन ओपीडी शुरू होने के बाद मरीजों ने राहत की सांस ली।

इसी तरह श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल में सोमवार को रूटीन में होने वाली सर्जरी भी शुरू हो गई। मरीजों को आंखों के इलाज के लिए 95419-25355 पर संपर्क करना होगा जबकि हड्डियों के रोगों के लिए 95419-25356, मेडिसिन में 95419-25357 और सर्जरी के लिए 95419-25358 पर संपर्क करना होगा।

इसी तरह सीडी अस्पताल में भी बुधवार से ओपीडी सेवाएं शुरू हो रही हैं। मरीज सुबह दस बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक जांच करवा सकते हैं। मरीजों को इस अस्पताल में भी जांच करवाने के लिए पहले टेलीफोन पर अपना पंजीकरण करवाना होगा। वहीं मरीजों की कम होती संख्या को देखते हुए सीडी अस्पताल के वार्ड नंबर 7,8,9 और 10 को अब अन्य बीमारियों के मरीजों के लिए खोल दिया गया है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.