Union Territory Ladakh: लेह में कोरोना के मामलों में तेजी के बीच बनाए 2 माइक्रो कंटेनमेंट जाेन

Corona Alert कोरोना की सख्ती से रोकथाम करने के उपराज्यपाल के निर्देशों के बाद लद्दाख में प्रवेश करने के सभी रास्तों पर कोरोना टेस्ट करने की मुहिम तेज कर दी गई है। वीरवार को अन्य प्रदेशों से लद्दाख में बाहर से आने वाले करीब 2100 लोगों के टेस्ट किए गए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 01:51 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 01:51 PM (IST)
Union Territory Ladakh: लेह में कोरोना के मामलों में तेजी के बीच बनाए 2 माइक्रो कंटेनमेंट जाेन
कारगिल के खलसी में स्वास्थ्य विभाग ने हाल ही में 116 लोगों के टेस्ट किए हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी के बीच प्रशासन ने लेह जिले में दो माइक्राे कंटेनमेंट जोन बनाने के साथ टेस्ट करने की प्रक्रिया को और तेज कर दिया है।

लद्दाख में कोरोना संक्रमण के 186 नए मामले सामने आने के साथ हीइस समय क्षेत्र में इलाज करवा रहे मरीजाें की संख्या बढ़कर 1165 तक पहुंच गई है। इनमें से 1106 मामले लेह व 59 कारगिल जिले से हैं। वहीं अब सामने आए 186 नए मामलों में से 166 लेह जिले से व 20 मामले करगिल जिले से हैं।

ऐसे में कड़ी कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने लेह जिले में एयरपोर्ट के निकल निकट इंडस्ट्रियल एरिया व साबू इलाके में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया है। इल इलाकों में पुलिस की देखरेख में लोगों के टेस्ट कर कोरोना संक्रमण को आगे बढ़ने से रोका जा रहा है। प्रशासन ने पुलिस को निर्देश दिए हैं की इन माइक्रो जोन में किसी को आने-जाने की इजाजत न दी जाए।

इस बीच कोरोना की सख्ती से रोकथाम करने के उपराज्यपाल के निर्देशों के बाद लद्दाख में प्रवेश करने के सभी रास्तों पर कोरोना टेस्ट करने की मुहिम तेज कर दी गई है। वीरवार को अन्य प्रदेशों से लद्दाख में बाहर से आने वाले करीब 2100 लोगों के टेस्ट किए गए। इनमें से 1977 यात्री विमान से लेह पहुंचे थे। इसके साथ सामान लेकर लद्दाख आ रहे ट्रक ड्राइवरों, हेल्परों का भी कारगिल के खलसी में स्वास्थ्य विभाग ने हाल ही में 116 लोगों के टेस्ट किए हैं। 

chat bot
आपका साथी