Coronavirus In Jammu: 55 दिन बाद पूरी तरह खुले बाजार, कोरोना से बचाव के नियमों की उड़ी धज्जियां

Coronavirus in Jammu बाजारों में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कम ही लोग दिखे। काफी संख्या में महिलाएं बिना मास्क पहने खरीदारी करती नजर आई। कुछ ने तो मास्क मुंह से नीचे लटका रखा था तो कुछ ने केवल औपचारिकता के लिए मास्क लगाया था।

By Edited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:02 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:06 AM (IST)
Coronavirus In Jammu: 55 दिन बाद पूरी तरह खुले बाजार, कोरोना से बचाव के नियमों की उड़ी धज्जियां
प्रशासन को अभी से सख्त कदम उठाने होंगे।

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू जिले में सोमवार को 55 दिन बाद बाजार पूरी तरह से खुले। जिले में कोरोना केसों में कमी को देखते हुए प्रशासन ने यहां वीकेंड लाकडाउन भी खत्म कर दिया और सभी दुकानों को एक साथ खोलने की अनुमति भी दी, लेकिन शहर के बाजारों में बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी दिखे जिनके चेहरे पर मास्क नहीं थे। वे इस कदर बेखौफ होकर घूमते नजर आए, मानों अब कोरोना का खतरा पूरी तरह टल गया हो।

ऐसे लोग शहर को एक बार फिर अपना और दूसरों का जीवन खतरे में डाल रहे हैं। अगर यही हाल रहा तो जल्द कोरोना की तीसरी लहर का आना तय है। सोमवार को शहर की हर गली-मोहल्ले में दुकानें खुलीं, जिससे चहल-पहल भी बढ़ गई। पुराने शहर के सिटी चौक, राज तिलक रोड व पुरानी मंडी जैसे इलाकों में खरीदारों की सबसे अधिक भीड़ देखी गई।

यहां शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कम ही लोग दिखे। बाजारों में काफी संख्या में महिलाएं बिना मास्क पहने खरीदारी करती नजर आई। कुछ ने तो मास्क मुंह से नीचे लटका रखा था तो कुछ ने केवल औपचारिकता के लिए मास्क लगाया था। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग स्पष्ट कर चुका है कि मास्क पहनकर व शारीरिक दूरी अपनाकर ही इस महामारी से बचा जा सकता है, लेकिन सोमवार को बाजार खुलने के पहले ही दिन जिस तरह से लोग लापरवाही बरतते दिखे, ऐसे में प्रशासन को सख्त कदम उठाने होंगे।

रात आठ बजे से शहर भर में लग गया कोरोना क‌र्फ्यू : सोमवार को करीब दो महीने बाद बाजारों में शाम तक रौनक नजर आई। इससे पहले बाजार रोटेशन पर खुल रहे थे। दुकानें बंद करने का समय पहले पांच बजे था, जिसे बाद में बढ़ाकर छह बजे किया गया और सोमवार को सभी दुकानें सात बजे तक खुली रहीं। तपती गर्मी के कारण जो लोग दिन के समय बाजार जाने से कतरा रहे थे, वे भी शाम को बाजारों में खरीदारी करते नजर आए। दुकानों को समय पर बंद करवाने के लिए पुलिस ने साढ़े छह बजे के बाद बाजारों में घोषणा करना शुरू कर दी थी और सात बजे दुकानें बंद होने के बाद रात आठ बजे से शहर भर में कोरोना क‌र्फ्यू को लागू कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी