Illegal Mining Issue in Jammu: विक्रम रंधावा के खिलाफ दर्ज केस की जल्द सुनवाई की मांग लेकर कोर्ट पहुंचे डॉ. जितेंद्र सिंह के वकील

जम्मू की तवी नदी से खनन को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह पर लगाए गए आरोपों के मामले में भाजपा प्रदेश सचिव विक्रम रंधावा को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।एक करोड़ रुपये के मानहानि का केस दायर किया गया है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:56 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:40 PM (IST)
Illegal Mining Issue in Jammu: विक्रम रंधावा के खिलाफ दर्ज केस की जल्द सुनवाई की मांग लेकर कोर्ट पहुंचे डॉ. जितेंद्र सिंह के वकील
आज डा. जितेंद्र सिंह के वकीलों ने कोर्ट में इस केस की सुनवाई जल्द करवाए जाने की अपील की।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू की तवी नदी से खनन को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह पर लगाए गए आरोपों के मामले में भाजपा प्रदेश सचिव विक्रम रंधावा को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। डा. जितेंद्र सिंह की ओर से भाजपा प्रदेश सचिव विक्रम रंधावा के खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में मानहानि का केस दायर किया गया था। आज डा. जितेंद्र सिंह के वकीलों ने कोर्ट में इस केस की सुनवाई जल्द करवाए जाने की अपील की।

डा. जितेंद्र सिंह पर बेबुनियाद आरोप लगाने पर एक करोड़ का किया गया था केस

दिल्ली में कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए सभी अदालतें बंद है और केवल आपात मामलों में ही ऑनलाइन सुनवाई हो रही है। ऐसे में डा. जितेंद्र सिंह के वकीलों ने दलील दी है कि यह एक संवेदनशील मामला है, लिहाजा इस पर जल्द सुनवाई की जाए। डा. जितेंद्र सिंह की ओर से एडवोकेट जीवीश नागरथ, नरेंद्र मान, चंदन दत्ता व मनोज पंत की ओर से यह मांग की गई है। डा. जितेंद्र सिंह की ओर से विक्रम रंधावा को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दो केस दायर किए गए हैं। एक उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए आपराधिक केस किया गया है और दूसरा एक करोड़ रुपये के मानहानि का केस दायर किया गया है।

यहां बता दे कि तवी नदी से अवैध खनन को लेकर भाजपा प्रदेश सचिव एवं पूर्व एमएलसी विक्रम सिंह रंधावा ने केंद्रीय मंत्री डा. जितेंद्र सिंह पर संगीन आरोप लगाए थे जिस पर डा. जितेंद्र सिंह की ओर से रंधावा को कानूनी नोटिस भेजा गया था। डा. जितेंद्र सिंह की ओर से उनके वकील जीवीश नागरथ ने रंधावा को यह नोटिस भेजा था। नोटिस में कहा गया था कि डा. जितेंद्र सिंह भारत के एक सम्मानित नागरिक है और उनकी बेदाग छवि को धुमिल करने के लिए बेबुनियाद आरोप लगाए गए है। नोटिस में कहा गया कि डा. जितेंद्र सिंह को 2014 में ऊधमपुर-कठुआ संसदीय क्षेत्र के लोगों ने अपना सांसद चुना और उनकी मेहनत व जन-समर्पन को देखते हए लोगों ने 2019 में एक बार फिर उन्हें अपना प्रतिनिधि चुना।

डा. जितेंद्र सिंंह इस समय प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री है और पूरी इमानदारी से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह कर रहे है। कानूनी नोटिस में विक्रम रंधावा से कहा गया था कि वह डा. जितेंद्र सिंह पर लगाए बेबुनियादी, झूठे व निराधार आरोप तत्काल वापस ले और सार्वजनिक रूप से इसके लिए माफी मांगें। ऐसा न होने की सूरत में उनके खिलाफ एक करोड़ रुपये का मानहानि का केस दायर किया जाएगा। विक्रम रंधावा की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त न किए जाने पर डा. जितेंद्र सिंह की ओर से दिल्ली कोर्ट में उनके खिलाफ केस दायर किए गए।

chat bot
आपका साथी