Jammu Kashmir: उपराज्यपाल की फटकार के बाद हरकत में आया प्रशासन, बिजली चोरी रोकने में नाकाम 14 मीटर रीडर सस्पेंड

बिजली चोरी रोकने में नाकाम रहने व जनता को अकारण बिजली कटौती की मार झेलने पर मजबूर करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को उपराज्यपाल की कड़ी फटकार का असर दिखने लगा है।जम्मू में बिजली सप्लाई सुचारू रखने की जिम्मेदारी निभाने वाली जम्मू पावर डिस्ट्रीब्यूशन कारपोरेशन लिमिटेड हरकत में आ गई है

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:37 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:37 AM (IST)
Jammu Kashmir: उपराज्यपाल की फटकार के बाद हरकत में आया प्रशासन, बिजली चोरी रोकने में नाकाम 14 मीटर रीडर सस्पेंड
जम्मू पावर डिस्ट्रीब्यूशन कारपोरेशन लिमिटेड के 14 मीटर रीडर को शनिवार को सस्पेंड कर दिया गया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । बिजली चोरी रोकने में नाकाम रहने व जनता को अकारण बिजली कटौती की मार झेलने पर मजबूर करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को उपराज्यपाल की कड़ी फटकार का असर दिखने लगा है। उपराज्यपाल की फटकार के बाद जम्मू में बिजली सप्लाई सुचारू रखने की जिम्मेदारी निभाने वाली जम्मू पावर डिस्ट्रीब्यूशन कारपोरेशन लिमिटेड हरकत में आ गई है और उसने नाकाम अधिकारियों व कर्मचारियों की निशानदेही कर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। बिजली चोरी रोकने में नाकाम रहने व राजस्व वसूली के निर्धारित लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रहे जम्मू पावर डिस्ट्रीब्यूशन कारपोरेशन लिमिटेड के 14 मीटर रीडर को शनिवार को सस्पेंड कर दिया गया है।

कारपोरेशन के चीफ इंजीनियर एके सचदेवा ने शनिवार को इस संदर्भ में आदेश जारी किया। कारपोरेशन के प्रवक्ता की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जम्मू, सांबा व कठुआ में तैनात इन 14 मीटर रीडर्स को संबंधित एग्जीक्यूटिव इंजीनियर व इलेक्ट्रिक डिवीजन की रिपोर्ट के आधार पर तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया है। जिन मीटर रीडर्स को सस्पेंड किया गया है, उनमें कठुआ सब-डिवीजन में तैनात कमलेश कुमार बसोत्रा, हीरानगर सब-डिवीजन में तैनात बोधराज, जम्मू की तीन नंबर इलेक्ट्रिक डिवीजन में तैनात राजेश कौल, डिव-वन के तरूण डोगरा के अलावा विक्रांत सुदन, महेंद्र पाल, मदन मोहन, सुधीर कुमार, मुश्ताक हुसैन, नरेंद्र सिंह, अशोक कुमार, देवी दास, रघुबीर सिंह, बोधराज शामिल है। इनके खिलाफ जांच शुरू की गई है और जांच पूरी होने तक उन्हें संबंधित सुपरींटेंडेंट इंजीनियर के कार्यालय में अटैच किया गया है।

शुक्रवार को किए थे तीन इंजीनियर व एक मीटर रीडर सस्पेंड

जम्मू पावर डिस्ट्रीब्यूशन कारपोरेशन लिमिटेड ने शुक्रवार से डेडवुड कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करते हुए तीन इंजीनियरों व एक मीटर रीडर को सस्पेंड किया था। शुक्रवार को कारपाेरेशन के सब-डिवीजन कनाल रोड में तैनात असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर विवेक गुप्ता, इंचार्ज एग्जीक्यूटिव इंजीनियर संजीव कुमार रोहमेत्रा व बिशन दास तथा कठुआ के मीटर रीडर कमलेश कुमार को सस्पेंड किया गया था। 

chat bot
आपका साथी