विभिन्न इलाकों में शराब की कालाबाजारी करते आरोपितों को दबोचा

लाकडाउन में शराब की कालाबाजारी रुकने के बजाय बढ़ गई है। शनिवार को भी पुलिस ने विभिन्न इलाकों में आरोपितों को शराब की खेप के साथ गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:19 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:19 AM (IST)
विभिन्न इलाकों में शराब की कालाबाजारी करते आरोपितों को दबोचा
विभिन्न इलाकों में शराब की कालाबाजारी करते आरोपितों को दबोचा

जागरण टीम, जम्मू : लाकडाउन में शराब की कालाबाजारी रुकने के बजाय बढ़ गई है। शनिवार को भी पुलिस ने विभिन्न इलाकों में आरोपितों को शराब की खेप के साथ गिरफ्तार किया।

सांबा पुलिस ने शनिवार को शराब की तस्करी करते एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से शराब की 13 बोतल बरामद हुई। पुलिस ने सांबा के सिडको चौक पर एक विशेष नाका लगाकर एक व्यक्ति को रोका और उसकी तलाशी के दौरान उससे 13 शराब की बोतल मिली। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान चेनाराम पुत्र जीवनराम निवासी नागोरी राजस्थान के रूप में हुई है। वह आजकल सिडको क्षेत्र में रह रहा है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं, जम्मू जिले की तहसील अखनूर में पुलिस ने शराब की कालाबाजारी करने के आरोप में एक व्यक्ति को शनिवार को गिरफ्तार किया। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने 42 क्वार्टर देशी शराब बरामद की गई है। उसकी पहचान पवन सिंह निवासी देवीपुर के रूप में हुई है। इलाके के सब इंस्पेक्टर बलजीत सिंह का कहना है कि आरोपित पहले भी शराब की अवैध बिक्री के आरोप में पकड़ा गया है। उसके खिलाफ पहले भी पुलिस स्टेशन में मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

अवैध रूप से खनन सामग्री ले जाते पांच वाहन सीज

संवाद सहयोगी, विजयपुर: अवैध रूप से खनन और निर्माण सामग्री ले जाते हुए पांच वाहनों को शनिवार को सीज किया गया। सांबा की बड़ी ब्राह्मणा पुलिस ने गश्त के दौरान एक जेसीबी और एक टिप्पर को अवैध रूप से निर्माण सामग्री को दूसरी जगह पहुंचाने पर सीज किया गया। इसके साथ ही विजयपुर पुलिस ने भी अवैध रूप से खनन करने और निर्माण सामग्री ले जाते हुए एक जेसीबी और दो डंपर जब्त किया। पुलिस द्वारा जब्त किए गए पांचों वाहनों को आगे की कार्रवाई के लिए खनन विभाग सांबा को सौंप दिया गया है।

chat bot
आपका साथी