Jammu Kashmir SFC Loan Scandal: धोखाधड़ी के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच जम्मू ने स्टेट फाइनेंशियल कॉरपोरेशन (एसएफसी) में हुए लाखों रुपए के लोन घोटाले में फरार चल रहे आरोपी शिव दयाल निवासी बिश्नाह को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच ने मामले से जुड़े दस्तावेजों के आधार पर 28 दिसंबर 2015 को कोर्ट में इस मामले की चार्जशीट दायर थी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 02:52 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 03:00 PM (IST)
Jammu Kashmir SFC Loan Scandal: धोखाधड़ी के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार
क्राइम ब्रांच जम्मू ने धोखाधड़ी के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । क्राइम ब्रांच जम्मू ने स्टेट फाइनेंशियल कॉरपोरेशन (एसएफसी) में हुए लाखों रुपए के लोन घोटाले में फरार चल रहे आरोपी शिव दयाल निवासी बिश्नाह को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने एसएफसी के कुछ कर्मचारियों के साथ मिलकर फर्जी नाम और पते पर लोगों को यात्री वाहन खरीदने के लिए लोन जारी कर दिया था।

क्राइम ब्रांच थाने में रतन चंद निवासी वेयर हाउस ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि एसएफसी ने लाखों रुपए का लोन ऐसे लोगों को जारी कर दिया है जो वास्तव में मौजूद ही नहीं है। कुछ लोगों को वाहन खरीदने के लोन जारी किया गया है लेकिन उनसे लोन जारी करने के लिए पर्याप्त औपचारिकताएं पूरी नहीं की गई है। इस काम के लिए मोटी दलाली ली गई है। जिससे सरकारी राजस्व को चूना लगाया गया है।

मामले की जांच के दौरान क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने मामले से जुड़े दस्तावेजों के आधार पर 28 दिसंबर 2015 को कोर्ट में इस मामले की चार्जशीट दायर कर दी थी। मामले की जांच के दौरान शिव दयाल ने पुलिस को सहयोग नहीं दिया था और सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश भी नहीं हुआ था। जिसके चलते उसे कोर्ट ने भगोड़ा करार दे दिया था। आरोपी को गिरफ्तार कर क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने जिला जेल अंबफला में भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी