दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे में केएएस अधिकारी सहित रिकॉर्ड 60 मरीजों की मौत, 4788 संक्रमित

पहली बार है कि एक दिन में 60 मरीजों की मौत हुई है।

जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का ग्रॉफ हर दिन तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को वित्त विभाग में विशेष सचिव शमीम अहमद वानी सहित रिर्कार्ड 60 मरीजों की मौत हुई। इनमें 16 मरीजों की मौत तो राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू में हुई है।

Vikas AbrolSat, 08 May 2021 08:08 PM (IST)

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का ग्रॉफ हर दिन तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को वित्त विभाग में विशेष सचिव शमीम अहमद वानी सहित रिर्कार्ड 60 मरीजों की मौत हुई। इनमें 16 मरीजों की मौत तो राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू में हुई है। पहली बार है कि एक दिन में 60 मरीजों की मौत हुई है। इसे मिलाकर अब तक 2672 मरीजों की मौत हो गई है। वहीं 4788 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि होने के कारण अब तक संक्रमित होने वालों की संख्या 2,11,742 हो गई।

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को 60 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई। इनमें 16 की मौत राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू में हुई है। दो की जीएमसी राजौरी, दो की जीएमसी कठुआ, दो की जीएमसी डोडा, दो की सीडी अस्पताल जम्मू,, तीन की ऊधमपुर, तीन की एस्काम, एक की सीएचसी नौशहरा, एक की जिला अस्पताल किश्तवाड़, एक की मिलिट्री अस्पताल सतवारी, एक की नारायणा अस्पताल कटड़ा में मौत हुई। वहीं 10 मरीजों को घर से मृत लाया घोषित किया गया।

इसी तरह कश्मीर में एक की सीडी अस्पताल श्रीनगर, दो की स्किम्स सौरा, एक की स्किम्स बेमिना, तीन की श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल श्रीनगर, एक की जीएमसी बारामुला, तीन की जिला अस्पताल पुलवामा, एक की जिला अस्पताल कुलगाम, एक की जेएलएनएम श्रीनगर, एक की सीएचसी कुपवाड़ा, दो की छनपोरा और एक की जीएमसी अनतंनाग में मौत हुई।

जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती वित्त विभाग के विशेष सचिव शमीम अहमद वानी की शनिवार की सुगह करीब साढ़े ग्यारह बजे मौत हुई। उन्हें कुछ दिन पहले ही जीएमसी में भर्ती करवाया गया था। उनकी मौत पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रहमण्यम, सलाहकार बसीर खान, राजीवराय भटनागर, केएएस अधिकारियों, उनके सहयोगियाेें ने गहरा दुख जताया है। शनिवार को मरने वाले मरीजों में 42 जम्मू संभाग और 18 कश्मीर संभाग के रहने वाले थे। कश्मीर में पांच श्रीनगर, छह बडगाम, तीन पुलवामा, एक कुपवाड़ा, एक अनतंनाग, एक बांडीपोरा, और एक कुलगाम का रहने वाला थे जबकि जम्मू संभाग में 23 जम्मू जिले, तीन ऊधमपुर, पांच राजौरी, एक डोडा, तीन कठुआ, एक सांबा, एक किश्तवाड़, एक पुंछ और चार रामबन के रहने वाले थे। अब तक जम्मू जिले में सबसे अधिक 636 मरीजो की मौत हुई है। श्रीनगर जिले में 602 मरीजों की मौत हुई है।

वहीं शनिवार को कुल 4788 मरीजों में से जम्मू संभाग में 1529 और कश्मीर संभाग में 3259 लोग संक्रमित हुए। कश्मीर संभाग में श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 853, बारामुला में 470, बडगाम में 444, पुलवामा में 325, कुपवाड़ा में 131 और अनतंनाग में 573 मरीज शामिल हैं। वहीं जम्मू संभाग में जम्मू जिले में सबसे अधिक 634 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद ऊधमपुर में 181, राजौरी में 247, कठुआ में 169, सांबा में 66 और रामबन में 63 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या के बीच अच्छी खबर यह है कि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। शनिवार को 2500 मरीज स्वस्थ हुए। इन्हें मिलाकर अब तक जम्मू-कश्मीर 1,62535 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 46,535 हो गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.