Fraud Case : वन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

वन विभाग में चतुर्थ श्रेणी की नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों से लाखों रुपये ठगने के आरोप में एक जालसाज को पकड़ा है। आरोप रियासी जिले के चसाना तहसील अंतर्गत पड़ने वाले दामिनी का रहने वाला आशिक मोहम्मद पुत्र मोहम्मद शफी है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 04:00 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 04:00 PM (IST)
Fraud Case : वन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार
वन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया

जम्मू, जेएनएन : क्राइम ब्रांच जम्मू ने वन विभाग में चतुर्थ श्रेणी की नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों से लाखों रुपये ठगने के आरोप में एक जालसाज को पकड़ा है। आरोप रियासी जिले के चसाना तहसील अंतर्गत पड़ने वाले दामिनी का रहने वाला आशिक मोहम्मद पुत्र मोहम्मद शफी है। इसके खिलाफ पुलिस में कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस को काफी समय से उसकी तलाश थी। वह मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहा था। पुलिस को चकमा दे रहा था।

जांच एजेंसी के मुताबिक क्राइम ब्रांच जम्मू में माहौर क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं द्वारा लिखित में एक शिकायत दर्ज करवाई थी। उसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्होंने वन विभाग में चतुर्थ श्रेणीी के पद के लिए आवेदन किया था। उसके बाद उनका संपर्क आशिक मोहम्मद से हुआ। उसने दावा किया था कि वन विभाग में उसकी ऊपर तक पहुंच है। वह उन लोगों की नौकरी लगवा सकता है। इसके लिए प्रत्येक आवेदकों को तीन लाख रुपये देने होंगे। उसके झांसे में आकर कई अभ्यर्थियों ने तीन-तीन लाख रुपये उसे दे दिए।

रुपये नकद और बैंक दोनों माध्यम से दिए गए। इसके एवज में उसने सभी को फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया। लेकिन जब वे संबंधित कार्यालय में ज्वाइनिंग के लिए पहुंचे तो पता चला कि आदेश फर्जी है। उसके बाद ठगी के शिकार हुए युवक क्राइम ब्रांच पहुंच कर शिकायत दर्ज करवाई। क्राइम ब्रांच के मुताबिक प्रारंभिक जांच में आरोप सही पाया गया। उसके बाद आशिक मोहम्मद के खिलाफ केस दर्ज किया गया। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन काफी समय से वह पुलिस को गच्चा दे रहा था। आखिरकार पुलिस ने गुप्त सूत्र की सूचना के आधार पर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत के समक्ष पेश किया गया।

chat bot
आपका साथी