उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में एक पूर्व आतंकी से 900 ग्राम हेरोइन बरामद, दो गिरफ्तार-वाहन जब्त

पुलिस ने उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे हंदवाड़ा में एक पूर्व आतंकी समेत दो लोगों को 900 ग्राम हेरोइन संग गिरफ्तार किया है। पूर्व आतंकी की पत्नी सरपंच है। फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:15 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 03:57 PM (IST)
उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में एक पूर्व आतंकी से 900 ग्राम हेरोइन बरामद, दो गिरफ्तार-वाहन जब्त
पूर्व आतंकी की पत्नी सरपंच है। फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

जम्मू, जेएनएन। पुलिस ने उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे हंदवाड़ा में एक पूर्व आतंकी समेत दो लोगों को 900 ग्राम हेरोइन संग गिरफ्तार किया है। पूर्व आतंकी की पत्नी सरपंच है। फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को अपने तंत्र से बीती रात पता चला था कि कुछ लोग गुलाम कश्मीर से आई हेरोइन की एक खेप को वादी से बाहर भेजने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने खबर के आधार पर हंदवाड़ा, लंगेट और पिंगरु के रास्तों पर कुछ जगहों को चिन्हित करते हुए नाके लगाए। शुक्रवार को आधी रात के बाद खान तुलवारी लंगेट पास पुलिस की नाका पार्टी ने एक सैंट्रो कार जेके-09-0504 को रोका। यह कार पिंगरु से लंगेट की तरफ आ रही थी।नाका पार्टी ने कार को रोका। कार में दो लोग सवार थे। पुलिस ने उनकी तलाशी लेते हुए उनसे आधी रात के समय यात्रा के बारे में पूछा तो वह काेई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।इससे नाके पर मौजूद पुलसकर्मियों को कुछ शक हुआ और उन्होंने कार को पूरी तरह खंगाला। इस दौरान उन्हें कार में बड़ी ही चालाकी से छिपाकर रखी गई 900 ग्राम हेराेइन मिली। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी पहचान मोहम्मद युसुफ बट  निवासी प्रिंगरू और  जावेद अहमद खान निवासी गुंड चिबुतरा  के रुप में हुई है। हालांकि पुलिस ने पुष्टि नहीं की है लेेकिन संबधित सूत्राें ने बताया कि मोहम्मद युसुफ बट एक पूर्व आतंकी है। उसकी पत्नी दिलशादा बेगम हंदवाड़ा के पास स्थित पिंगुरु पंचायत हल्का की सरपंच है। फिलहाल, जावेद और मोहम्मद युसुफ बट से पूछताछ जारी है। 

अलबत्ता पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया है। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि दोनों आरोपित कहां से हेरोइन लेकर आए थे और उनके किस-किस के साथ संपर्क हैं। 

chat bot
आपका साथी