Coronavirus : लद्दाख में 9 मरीज ठीक, कोरोना संक्रमितों की संख्या 157 हुई

द्दाख में इलाज करवा रहे मरीजों में से 4 कारगिल जिले में व 153 संक्रमित मरीज कारगिल जिले में हैं। लेह में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले आने से लद्दाख में संक्रमित मरीजों की संख्या 170 के करीब पहुंच गई थी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 01:06 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 01:06 PM (IST)
Coronavirus : लद्दाख में 9 मरीज ठीक, कोरोना संक्रमितों की संख्या 157 हुई
संक्रमित हुए लोगों की संख्या 20,678 तक पहुंच गई है। अब तक 20,414 मरीज ठीक हो चुके हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में 9 कोरोना मरीजों के ठीक होने से क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या कम होकर 157 तक पहुंच गई है।लद्दाख के लेह जिले में एक और संक्रमण का मामला सामने आने से अब तक लद्दाख में कोरोना से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 20,678 तक पहुंच गई है। इन मरीजों मे से अब तक 20,414 मरीज ठीक हो चुके हैं।

वहीं लद्दाख में इलाज करवा रहे मरीजों में से 4 कारगिल जिले में व 153 संक्रमित मरीज कारगिल जिले में हैं। लेह में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले आने से लद्दाख में संक्रमित मरीजों की संख्या 170 के करीब पहुंच गई थी। कोरोना की रोकथाम के लिए लद्दाख में कोरोना के टेस्ट करने के मामलों में तेजी लाई गई है। ऐसे हालात में लद्दाख में शनिवार को किए 4,789 कोरोना टेस्ट में 1 को कोरोना से संक्रमित पाया गया।

लद्दाख के लेह जिले में सितंबर माह के दूसरे पखवाड़े में कोरोना के मामले में तेजी आने लगी थी। जिले के द्रुक पदमा कारपो स्कूल में 56 विद्यार्थियों के संक्रमित पाए जाने के बाद लेह में स्कूल पंद्रह दिनों के लिए बंद करने के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीमों में कार्रवाई तेज कर दी थी। लेह में विभाग की टीमें ऐसे इलाकों में सक्रिय हैं यहां पर अधिक मामले सामने आए हैं। प्रशासन ने सख्ती करते हुए लोगों को कोरोना की रोकथाम संबंधी हिदायतों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा है। इसके साथ लद्दाख में कोरोना की स्क्रीनिंग करने के साथ सैंपलों के टेस्ट करने की मुहिम भी तेज कर दी गई। लद्दाख के लेह व कारगिल जिले में लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाने की मुहिम को भी तेजी दी गई।

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में वर्ष 2020 से अब तक कोरोना संक्रमण के कारण 207 मौतें हुई हैं। इनमें से 149 मौतें लेह जिले में हुई हैं तो वहीं कोरोना से 58 लोगों की मौतें कारगिल जिले में हुई हैं। 

chat bot
आपका साथी