Jammu : 8वीं जिला बेडमिंटन प्रतियोगिता में आर्यन, वंश, स्तुति और तेजस्वी चमके

जिला बेडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता के समापन समारोह में डीसी ऊधमपुर इंदु कंवल चिब मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। उनके साथ जिला सूचना अधिकारी राजिंदर कुमार डीगरा बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद थे।डीसी ने चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 03:47 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 03:47 PM (IST)
Jammu : 8वीं जिला बेडमिंटन प्रतियोगिता में आर्यन, वंश, स्तुति और तेजस्वी चमके
इस तरह की प्रतियोगिताएं युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करने में मददगार होंगी।

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता : ऊधमपुर के मिनी स्टेडियम में जारी चार दिवसीय 8वीं जिला बेडमिंटन प्रतियोगिता संपन्न हो गई। प्रतियोगिता के लड़कों के वर्ग में आर्यन गुप्ता ने वंश जंडियाल व लड़कियों में स्तुति और तेजस्वी का दबदबा रहा। जिला बेडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता के समापन समारोह में डीसी ऊधमपुर इंदु कंवल चिब मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। उनके साथ जिला सूचना अधिकारी राजिंदर कुमार डीगरा बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद थे।

डीसी ने चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन उभरते खिलाड़ियों को प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मंच प्रदान करने के साथ स्वस्थ समाज और खेल संस्कृति को प्रोत्साहित करने की दिशा में अहम भूमिका निभाते हैं। इस मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाली प्रतिभागियों को अपने जीवन में भविष्य की चुनौतियों का सामना करने में सक्षम बनने मदद मिलती है। उन्होंने प्रतिभागियों से शारीरिक और मानसिक फिटनेस के लिए खेलों में भाग लेना जारी रखने का आह्वान किया।

उन्होंने सभी को खेलों में खेल भावना से हिस्सा लेने की सीख भी दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस तरह की प्रतियोगिताएं युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करने में मददगार होंगी। जिससे युवा अपनी शक्ति का सही दिशा में प्रयोग कर राष्ट्र निर्माण में सहयोग करेंगे। इससे पूर्व जिला बेडमिंटन संघ के अध्यक्ष सुरेश खजूरिया ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और चैंपियनशिप पर रिपोर्ट प्रस्तुत कर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 70 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। जिसमें से 25 लड़िकयां व 45 लड़के शामिल थे।

प्रतियोगिता अंडर 17 सिंगल वर्ग में वंश जंडियाल ने पहला, अंडर 17 डबल में वंश जंडियाल व अभिषेक की जोड़ी ने पहला, अंडर 19- सिंगल में आर्यन गुप्ता और अंडर 19 डबल में आर्यन गुप्ता व आर्यन शर्मा की जोड़ी विजयी रही। मेन्स ओपन सिंगल में आर्यन गुप्ता और मेन्स ओपन डबल में आर्यन गुप्ता व हर्ष महाजन की जोड़ी विजयी रही। लड़कियों के अंडर 17 सिंगल में तेजस्वी तथा अंडर 17 डबल में तेजस्वी व खुशी की जोड़ी अव्वल रही। वुमेन ओपन सिंगल्स में स्तुति तथा वुमेन ओपन डबल्स स्तुति व ओशिन विजयी रही।

प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने विजेता प्रतियोगितों को पुरस्कार और प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रबंधक स्पोर्ट्स स्टेडियम नवीन शर्मा, जिला अध्यक्ष वॉलीबॉल एसोसिएशन राज गुरु; अध्यक्ष जिला खो-खो एसोसिएशन एडवोकेट संजीत बाबोरिया, इस अवसर पर कबड्डी एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष तनवीर शेख सहित अन्य मौजूत थे।

chat bot
आपका साथी