Jammu : जम्मू संभाग के कम्यूनिटी हेल्थ आफिसर के 66 पद खाली

तीन अगस्त से आंदोलन शुरू कर रहे जम्मू-कश्मीर मेडिकल इंप्लइज फेडरेशन को लगातार समर्थन मिल रहा है। फार्मासिस्ट के बाद अब स्वास्थ्य विभाग के सेनेटरी इंस्पेक्टरों ने भी उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा की।कई वर्ष से विभागीय पदोन्नति कमेटी की बैठक ही नहीं हुई।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:30 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:30 PM (IST)
Jammu : जम्मू संभाग के कम्यूनिटी हेल्थ आफिसर के 66 पद खाली
जम्मू संभाग में कम्यूनिटी हेल्थ आफिसर्स के 66 पद रिक्त पड़े हुए हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : विभागीय पदोन्नति सहित कई अन्य मांगों को लेकर तीन अगस्त से आंदोलन शुरू कर रहे जम्मू-कश्मीर मेडिकल इंप्लइज फेडरेशन को लगातार समर्थन मिल रहा है। फार्मासिस्ट के बाद अब स्वास्थ्य विभाग के सेनेटरी इंस्पेक्टरों ने भी उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा की। सेनेटरी इंस्पेक्टर की एसोसिएशन के प्रधान मोहम्मद नदीम ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों की मांगें जायज हैं। कई वर्ष से विभागीय पदोन्नति कमेटी की बैठक ही नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि 23 मार्च, 2007 के आदेश के अनुसार सेनेटरी इंस्पेक्टरों की पदोन्नति कर उन्हें कम्यूनिटी हेल्थ आफिसर बनाया जाना है। इसमें यह कहा गया था कि पांच साल की सेवा के बाद सेनेटरी इंस्पेक्टरों की पदोन्नति करनी चाहिए। अंतिम बार साल 2008 में पदोन्नतियां हुई थी। 13 साल के बाद कोई भी पदोन्नति नहीं हुई। जम्मू संभाग में कम्यूनिटी हेल्थ आफिसर्स के 66 पद रिक्त पड़े हुए हैं। इन पदों को भरने के लिए कोई भी प्रयास नहीं हुए। इसी तरह अन्य विभागों में लगातार विभागीय पदोन्नतियां होती रहीं। उन्होंने कहा कि कई बार मांग करने के बाद अभी तक इस दिशा में कोई भी कदम नहीं उठाया गया।

सेनेटरी इंस्पेक्टर तीन मार्च से शुरू हो रहे स्वास्थ्य कर्मियों के अांदोलन के साथ हैं। सभी जिलों में होने वाले धरना प्रदर्शनों में वे भाग लेंगे। यही नहीं 24 अगस्त को सभी जम्मू चलो आह्वान का समर्थन करते हुए स्वास्थ्य निदेशालय में आकर धरना देगे और प्रदर्शन करेंगे। इस माैके पर रेनू पठानिया, रोहित शर्मा, राकेश कुमार, अजय बाल, हतीम जिशान, राजेंद्र सिंह और विजय कुमार भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी