Coronavirus : लद्दाख में 56 मरीज ठीक, कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होकर 94 पहुंची

इस समय लद्दाख के सभी प्रवेश द्वारों पर लोगों की जांच की जा रही है। ऐसे में यहां 2024 लोगों की स्क्रीनिंग की गई तो वहीं 910 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए। स्वास्थ्य विभाग की टीमें लद्दाख के दूरदराज इलाकों में जाकर लोगों की जांच कर रही हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 12:33 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 12:33 PM (IST)
Coronavirus : लद्दाख में 56 मरीज ठीक, कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होकर 94 पहुंची
लेह में विभाग की टीमें ऐसे इलाकों में सक्रिय हैं यहां पर अधिक मामले सामने आए हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना की रोकथाम के लिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई के चलते लेह में इलाज करवा रहे 56 संक्रमित मरीज ठीक होकर घरों को लौट गए। पिछले दो दिनों में लेह में कोरोना संक्रमित 69 मरीज ठीक हुए हैं। ऐसे में इस समय लेह व कारगिल के अस्पतालों में इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या कम होकर 94 तक पहुंच गई हैं। इनमें से लेह में 90 मरीजों का उपचार चल रहा है।

इस समय लद्दाख के सभी प्रवेश द्वारों पर लोगों की जांच की जा रही है। ऐसे में यहां 2024 लोगों की स्क्रीनिंग की गई तो वहीं 910 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए। स्वास्थ्य विभाग की टीमें लद्दाख के दूरदराज इलाकों में जाकर लोगों की जांच कर रही हैं।वहीं दूसरी ओर लद्दाख में लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने की मुहिम भी तेजी से जारी है। ऐसे में अब तक लेह व कारगिल जिलों में 1.40 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन का दूसरा टीका लगा दिया गया है। मंगलवार को लद्दाख में एक हजार के करीब गर्भवती महिलाओं को कोरोना के टीके लगाए गए।

सितंबर माह के दूसरे पखवाड़े में संक्रमण के मामलों में तेजी को देखते हुए लेह प्रशासन ने 15 दिनों के लिए स्कूलों को बंद कर दिया है। लेह के द्रुक पदमा कारपो स्कूल में 56 विद्यार्थियों के संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद लद्दाख में संक्रमण के मामले 164 से भी अधिक हो गए थे। इन हालात में कोरोना की रोकथाम के लिए लद्दाख में कोरोना के टेस्ट करने के मामलों में तेजी लाई गई थी। लेह में स्कूल पंद्रह दिनों के लिए बंद करने के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीमों में कार्रवाई तेज कर दी थी। लेह में विभाग की टीमें ऐसे इलाकों में सक्रिय हैं यहां पर अधिक मामले सामने आए हैं। 

chat bot
आपका साथी