Kashmir: बड़गाम से 10 लाख के इनामी कांतरु के तीन ओवरग्राऊंड वर्कर गिरफ्तार

बड़गाम पुलिस ने शनिवार को लश्कर के 10 लाख के इनामी आतंकी मोहम्मद युसुफ डार उर्फ कांतरु और अबरार नदीम डार से जुडे़ तीन ओवरग्राऊंड वर्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। उनके पास लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा साहित्य पोस्टर लैटर पैड भी मिला है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:36 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:36 PM (IST)
Kashmir: बड़गाम से 10 लाख के इनामी कांतरु के तीन ओवरग्राऊंड वर्कर गिरफ्तार
तीन ओवरग्राऊंड वर्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। बड़गाम पुलिस ने शनिवार को लश्कर के 10 लाख के इनामी आतंकी मोहम्मद युसुफ डार उर्फ कांतरु और अबरार नदीम डार से जुडे़ तीन ओवरग्राऊंड वर्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। उनके पास लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा साहित्य, पोस्टर, लैटर पैड के अलावा बडगाम व श्रीनगर में सक्रिय आतंकियों के लिए जमाकिया गया विभिन्न प्रकार का साजो सामान भी मिला है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सेना की 53 आरआर के जवानों के साथ मिलकर पुलिस ने मागाम में एक जगह विशेष पर दबिश दी और वहां से तीन युवकों आदिल अहमद डार,ताहिर अहमद बट और गुलाम मोहम्मद गोजरी को गिरफ्तार किया। पूछताछ में तीनों ने स्वीकार किया कि वह लश्कर ए ताइबा के आतंकियों के लिए मागाम,नारबल, बीरवाह और उनके साथ सटे इलाकों में सुरक्षित ठिकानों का बंदोबस्त करते हैं। वह कई बार आतंकियों के हथियारों को भी एक जगह से दूसरी जगह पहुंचा चुके हैं। वह सुरक्षाबलों की गतिविधियों की सूचनाएं भी आतंकियों को पहुंचाते हैं।

यह तीनों इंटरनेट मीडिया के जरिए गुलाम कश्मीर में बैठे लश्कर के कई आतंकियों के साथ भी लगातार संपर्क बनाए हुए थे। इसके अलावा यह बडगाम,श्रीनगर और बारामुला में सक्रिय लश्कर दो कुख्यात आतंकियों मोहम्मद युसुफ डार उर्फ कांतरु अौर अबरार नदीम डार व उनके साथियों से भी जुड़े हुए हैं। कांतरू पर 10लाख का इनाम घोषित है। फिलहाल,तीनों ओवरग्राऊंड वर्करों से पूछताछ जारी है।

chat bot
आपका साथी