Jammu Kashmir: सेबों की पेटियों में छिपाकर ले जा रही 52 किलो हेरोइन, पुलिस ने झज्जर कोटली में ट्रक से जब्त की

ट्रक ड्राइवर मौके की नजाकत को देखते हुए फरार हो गया।ट्रक में सवार एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान भारत शाही पुत्र बालकृष्ण निवासी कुरूक्षेत्र हरियाणा के रूप में हुई है।पुलिस ने जब ट्रक को खाली किया ता उसमें हेरोइन के 52 पैकेट निकले।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 12:43 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 09:25 PM (IST)
Jammu Kashmir: सेबों की पेटियों में छिपाकर ले जा रही 52 किलो हेरोइन, पुलिस ने झज्जर कोटली में ट्रक से जब्त की
पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह खेप सीमापार पाकिस्तान से कश्मीर पहुंची हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस ने एक नाके पर 52 किलो हेरोइन के एक खेप को बरामद किया है।हेरोइन की यह खेप सेब के ट्रक में छिपा कर रखी हुई थी।घटना वीरवार तड़के की है, जब पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित झज्जर कोटली पुलिस स्टेशन के निकट सुकेतर में एक नाके के दौरान ट्रक एचआर73-2226 को जांच के लिए रोका।पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें रखी सेब की पेटियों में हेरोइन की खेप को छुपा कर रख गया था।ट्रक श्रीनगर से दिल्ली जा रहा था।

ट्रक ड्राइवर मौके की नजाकत को देखते हुए फरार हो गया।जबकि ट्रक में सवार एक व्यक्ति को पुलिस ने मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान भारत शाही पुत्र बालकृष्ण निवासी कुरूक्षेत्र हरियाणा के रूप में हुई है।पुलिस ने जब ट्रक को खाली किया ता उसमें हेरोइन के 52 पैकेट निकले।सभी पैकेट एक एक किलों के हैं।जिन्हें सेबों की पेटियों में इस तरह छिपाया गया था कि किसी की नजर उस पर न पड़े। पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह खेप सीमापार पाकिस्तान से कश्मीर पहुंची हैं।

पुलिस मामले की जांच कर रही है, कि ट्रक में सेब कहां से लोड हुए थे।पुलिस ने इस मादक पदार्थों के एक बड़े गिरोह का हाथ होने से इंकार नही किया है।पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि यह नारको टेरेरिज्म का मामला है।जम्मू कश्मीर में दम तोड़ रहे आतंकवाद को जीवित रखने के लिए आतंकवादी और उनके मददगार नारकों टेरेरिज्म का सहारा ले रहे हैं।पाकिस्तान भी मादक पदार्थों को सीमापार से भेज कर आतंकवादियों के भरण पोषण के लिए नारकों टेरेरिज्म के जरिए पैसा उगाहने में लगा हुआ है।जम्मू के एसएसपी चंदन कोहली ने मादक पदार्थों के पकड़े जाने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी