सांबा में 5 और जंग लगे माइन मिले, सेना ने सुरक्षित जगह ले जाकर किए निष्क्रिय, 6 दिनों में 8 माइन मिले

सेना के जवानों ने स्थानीय लोगों से कहा कि वे खुदाई के दौरान माइन का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह के भीतर आठ माइन का मिलना यह दर्शाता है कि यहां और भी माइन हो सकती हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 01:54 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 01:54 PM (IST)
सांबा में 5 और जंग लगे माइन मिले, सेना ने सुरक्षित जगह ले जाकर किए निष्क्रिय, 6 दिनों में 8 माइन मिले
सेना भी अपने उपकरणों के जरिए इन माइन का पता लगाने का प्रयास करेगी।

जम्मू, जेएनएन। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे सांबा सेक्टर में पिछले एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार जंग लगे माइन मिले हैं। इससे इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। हालांकि सेना ने खुदाई कर रहे किसानों को आगाह किया है कि वह माइन का पूरा ध्यान रखें। किसी तरह की लापरवाही उनके लिए खतरे का सबब बन सकती है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज जिला सांबा के राजपुरा ब्लाक में सीमा से सटे डेरा गांव से पांच जंग लगे माइन खुदाई के दौरान मिले। उन्होंने बताया कि गांव में रहने वाले दर्शन लाल पुत्र फकीर चंद मकान निर्माण के लिए खुदाई का काम करवा रहे हैं। इसी दौरान जंग लगे यह पांच माइन सामने आ गए। मजदूरों ने माइन देखते ही इस बारे में दर्शन लाल को बताया। अपने मकान में पांच माइन देखकर दर्शन लाल भी डर गए।

उन्हाेंने परिजनों व मजदूरों को दूर करते हुए इस बारे में स्थानीय पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने स्थल पर मौजूद सभी लोगों को दूर करते हुए सेना के बम निष्क्रिय दस्ते को इस बारे में सूचित किया। सेना का दल भी कुछ ही घंटों बाद वहां पहुंच गया। जवानों ने बड़े ही सुरक्षित ढंग से पांचों माइन को अपने कब्जे में लिया और फिर एक सुरक्षित जगह पर ले जाकर उन्हें निष्क्रिय बना दिया।

सेना के जवानों ने स्थानीय लोगों से कहा कि वे खुदाई के दौरान माइन का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह के भीतर आठ माइन का मिलना यह दर्शाता है कि यहां और भी माइन हो सकती हैं। सेना भी अपने उपकरणों के जरिए इन माइन का पता लगाने का प्रयास करेगी।

आपको जानकारी हो कि इससे पहले 6 अप्रैल को भी सांबा सेक्टर में ही खुदाई के दौरान एक ही स्थान पर तीन जंग लगी माइन मिली थी। उन्हें भी बम निष्क्रिय दस्ते ने सुरक्षित जगह पर ले जाकर निष्क्रिय बनाया था। 

chat bot
आपका साथी