Jobs In Jammu Kashmir: चतुर्थ श्रेणी के 8 हजार पदों के लिए 4 लाख अभ्यार्थी मैदान में, तीन दिन चलेगी परीक्षा

Jobs in Jammu Kashmir कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। सरकार ने अभी तक कोविड के वही दिशानिर्देश रखे हैं जो काेरोना के चरम सीमा पर पहुंचने पर रखे गए थे लेकिन परीक्षा केंद्रों के बाहर व अंदर उन नियमों का पालन होता नहीं दिखा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 12:29 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 12:32 PM (IST)
Jobs In Jammu Kashmir: चतुर्थ श्रेणी के 8 हजार पदों के लिए 4 लाख अभ्यार्थी मैदान में, तीन दिन चलेगी परीक्षा
चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का साक्षात्कार नहीं लिया जाएगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के विभिन्न विभागों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पदों की भर्ती परीक्षा शनिवार से शुरू हो गई। तीन दिनों तक चलने वाली इस परीक्षा के पहले दिन पूरे जम्मू कश्मीर में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों की भारी भीड़ उमड़ी जबकि इस परीक्षा को करवाने के लिए बीस जिलों में तीन सौ से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

जम्मू शहर में ही बीस से अधिक स्कूलों व कालेजों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिनमें सुबह से ही अभ्यर्थी पहुुंचना शुरू हो गए थे। प्रत्येक परीक्षा केंद्रों के बाहर अभ्यर्थियों की इतनी भीड़ थी कि उन्हें संभालना भी मुश्किल हो रहा था। परीक्षा केंद्रों के बाहर पुलिस को भी तैनात किया गए जो वहां सुरक्षा व्यवस्था के साथ भीड़ को भी नियंत्रध करने में जुटे रहे। वहीं गेट के अंदर अभ्यर्थियों के पहचान पत्र देखने के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी गई।

परीक्षा सुबह बारह बजे शुरू हुई लेकिन परीक्षा केंद्रों के बाहर सुबह दस बजे से ही अभ्यर्थी जुटना शुरू हो गए थे। कुल आठ हजार पदों के लिए पूरे प्रदेश से चार अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं। पहले दिन 1 लाख 62 हजार युवा इस परीक्षा को दे रहे हैं। परीक्षा केंद्रों पर नजर रखने के लिए सभी जिलों के अडीशनल डिप्टी कमिश्नरों को पर्यवेक्षक बनाया गया है। 27 मार्च को शुरू हुई परीक्षा पहली मार्च को संपन्न होगी। जबकि लिखित परीक्षा के आधार पर ही अभ्यर्थियों का चयन होगा। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का साक्षात्कार नहीं लिया जाएगा।

नहीं रही शारीरिक दूरियां, कोविड नियमों का नहीं हो पाया पालन: कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। सरकार ने अभी तक कोविड के वही दिशानिर्देश रखे हैं जो काेरोना के चरम सीमा पर पहुंचने पर रखे गए थे लेकिन परीक्षा केंद्रों के बाहर व अंदर उन नियमों का पालन होता नहीं दिखा। परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों की इतनी बड़ी तादाद थी कि वहां किसी मेले सा नजारा दिखा रहा था। परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए भी अभ्यर्थियों मेें होड़ लगी रही जबकि अंदर भी वैसा ही कुछ नजारा था। कई अभ्यर्थी बिना मास्क के भी परीक्षा केंद्रों में पहुंच गए थे जबकि कुछ रूमाल बांध कर ही आ गए थे। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों में सैनिटाइजर की व्यवस्था भी न के बराबर थी। 

chat bot
आपका साथी