नरवाल मंडी में 35 लोगों को हुआ कोरोना: अब 50 फीसद व्यापारी ही कर सकेंगे व्यापार

नरवाल मंडी परिसर में जुटने वाली भीड़ से बचने के लिए प्रशासन ने मंडी में आने के लिए मार्ग में कुछ बदलाव किया है। यह वाहन अब वन वे का रास्ता अपनाएंगे। सब्जी मंडी में अब वाहनों का प्रवेश गेट नंबर 1 और गेट नंबर 2 से ही होगा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:58 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:58 AM (IST)
नरवाल मंडी में 35 लोगों को हुआ कोरोना: अब 50 फीसद व्यापारी ही कर सकेंगे व्यापार
फल व सब्जियों को 270 दुकानें हैं जिनके लोग मंडी परिसर में कारोबार करते हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू की सबसे बड़ी नरवाल फल व सब्जी मंडी में 35 लोग कोविड संक्रमण से ग्रस्त हो गए हैं। यहां सब्जी व फल मंडी में दो टीमें कोराना टेस्ट के लिए जुटी और पहले दिन 701 लोगों के टेस्ट किए गए। मंडी में कोरोना संक्रमण फैले होने के चलते प्रशासन सकते में आ गया।

नरवाल मंडी परिसर में सब्जी व फल बेचने वाले फुटकर व्यापारियों की संख्या आधी कर दिए जाने की घोषणा कर दी। अब गुरुवार से मंडी परिसर में दुकानों के ऑड इवन (विषम -सम) नंबर के हिसाब से ही फुटकर व्यापारी मंडी परिसर में सब्जी बेच सकेंगे। पहले दिन विषम नंबर वाली दुकानों के व्यापारी मंडी परिसर में माल बेच सकेंगे जबकि सम नंबर वाली दुकानों के फुटकर व्यापारियों का नंबर अगले दिन आएगा।

हार्टीकल्चर मार्केटिंग प्लानिंग विभाग ने साफ किया है कि नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। वहीं उसी व्यापारी को मंडी में कारोबार करने दिया जाएगा, जिसने कोरोना टेस्ट कराया हो और रिपोर्ट नेगटिव हो। मंडी परिसर में फल व सब्जियों को 270 दुकानें हैं जिनके लोग मंडी परिसर में कारोबार करते हैं।

नरवाल मंडी में अब होगा वन वे: नरवाल मंडी परिसर में जुटने वाली भीड़ से बचने के लिए प्रशासन ने मंडी में आने के लिए मार्ग में कुछ बदलाव किया है। यह वाहन अब वन वे का रास्ता अपनाएंगे। सब्जी मंडी में अब वाहनों का प्रवेश गेट नंबर 1 और गेट नंबर 2 से ही होगा। जबकि गेट नंबर 4 और 5 से इन वाहनों की सब्जी मंडी से बाहर के लिए निकासी हो सकेगी। लोगों को कोरोना से बचाव, शारीरिक दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने के लिए जगह जगह साइन बोर्ड लगाए गए हैं।

हार्टीकल्चर प्लानिंग, मार्केटिंग जम्मू कश्मीर के संयुक्त निदेशक दिग्विजय सिंह ने कहा कि विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई है जिसमें अहम फैसले लिए गए हैं। मंडी में अगले कुछ दिनों तक कोरोना की जांच के लिए टेस्ट चलेंगे। मंडी में वही लोग काम कर सकेंगे जोकि कोरोना से संक्रमित नही होंगे। शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराने के लिए विभाग ने लाउड स्पीकर लगे वाहनों को उपयोग में लाएगा।

chat bot
आपका साथी