Jammu: विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के कंडी क्षेत्र में 30 घंटे बंद रही बिजली सप्लाई, लोगाें में विभाग के प्रति नाराजगी

लगातार 30 घंटों तक ठप्प रही बिजली सप्लाई के लिए लोगों ने बिजली विभाग को पूरी तरह से जिम्मेवार ठहराया।

विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के कंडी बेल्ट में लगातार 30 घंटों तक बिजली सेवाएं ठप्प रहने से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ। पीएचई सप्लाई पर निर्भर कंडी क्षेत्र के लोगों को पीने के लिए स्वच्छ पानी की सप्लाई तक नसीब नहीं हुई और न घरेलू उपकरण सुचारू रह सके।

Vikas AbrolFri, 14 May 2021 05:17 PM (IST)

रामगढ़, संवाद सहयोगी । विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के कंडी बेल्ट में लगातार 30 घंटों तक बिजली सेवाएं ठप्प रहने से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ। पीएचई सप्लाई पर निर्भर कंडी क्षेत्र के लोगों को पीने के लिए स्वच्छ पानी की सप्लाई तक नसीब नहीं हुई और न ही घरेलू उपकरण सुचारू रह सके। क्षेत्र में लगातार 30 घंटों तक ठप्प रही बिजली सप्लाई के लिए लोगों ने बिजली विभाग को पूरी तरह से जिम्मेवार ठहराया।

हालांकि क्षेत्र के लोगों ने विभाग के खिलाफ प्रदर्शन की योजना भी बनाई थी लेकिन कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इसे स्थगित करना पड़ा। वहीं लगातार 30 घंटों तक क्षेत्र में ठप्प रही बिजली सेवाओं से बड़ी-ब्राह्मणा पावर ग्रिड़ से जुडते गांव स्मैलपुर, औद्योगिक क्षेत्र बडी-ब्राहम्णां, सैन्य शिविर बडी-ब्राहम्णां, बरजानी, मीन सरकार, मंडल, पुरमंडल, राया, बढोडी, बाडी-खड्ड़, बाडी-बढोडी, सुचानी, पाटी, रांजडी, रजिंद्रपुरा, नथवाल, बदवाल, पेखडी, गपवाल, गुडा-सलाथिया, उत्तरवैहनी सहित अन्य गांवों में हर तरफ रात को अंधेरा पसरा रहा। बिजली सेवाओं के इस तरह तीस घंटे तक प्रभावित रहने के लिए क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने संबंधित विभाग को पूरी तरह से जिम्मेवार ठहराया।

क्षेत्र के कांग्रेस वरिष्ठ नेता रघुवीर सिंह, भाजपा ब्लाक महासचिव अशोक मंगोत्रा, कृष्ण सांगरा, संजू शर्मा, किशोर कुमार, ब्रिजेश्वर सिंह, शम्मी कुमार, रतन चंद, सोम नाथ, रवि कुमार अन्य ने कहा कि हाल ही में कंडी क्षेत्र की बिजली सेवाएं बेहतर बनाने के लिए सरकारी योजना के तहत नई उच्च क्षमता लाइनों का विस्तारीकरण हुआ। उच्च क्षमता बिजली लाइनों के विस्तारीकरण पर सरकार के खजाने को अरबों का खर्चा उठाना पडा, लेकिन जमीनी स्तर पर वही विस्तारीकरण नीति आज बिजली सेवाओं को बदतर बना रही है।

लोगों ने कहा कि स्वार्थ के लिए विभागीय अधिकारियों ने विस्तारीकरण प्रणाली को मजाक बनाया और किसी भी क्षेत्र की लाइनों को पूरी तरह से बेहतर नहीं बनाया। आज यही कारण है कि जरा सी हवा चलने व बारिश होने पर हर तरफ बिजली सेवाएं ठप्प रहती हैं और खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है। लोगों ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगर बिजली विभाग ने जल्द अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया तो लोग कोरोना काल में ऐसा रोष प्रदर्शन करेंगे जिससे प्रशासन व सरकारी की नींव हिल जाएगी।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.