Jammu Kashmir: प्रदेश के तीन पदाधिकारियों की Handball Federation of India में हुई नियुक्ति

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया (एचएफआइ) ने जम्मू-कश्मीर को हैंडबाल खेल में आगे बढ़ने के लिए अपार संभावनाएं तलाशने हेतु विशेष तवज्जो दी है। यही वजह है कि हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया (Handball Federation of India) ने केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के तीन पदाधिकारियों को एचएफआइ में जगह दी है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 06:23 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 06:23 PM (IST)
Jammu Kashmir: प्रदेश के तीन पदाधिकारियों की Handball Federation of India में हुई नियुक्ति
हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के तीन पदाधिकारियों को एचएफआइ में जगह दी है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया (एचएफआइ) ने जम्मू-कश्मीर को हैंडबाल खेल में आगे बढ़ने के लिए अपार संभावनाएं तलाशने हेतु विशेष तवज्जो दी है। यही वजह है कि हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया (Handball Federation of India) ने केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के तीन पदाधिकारियों को एचएफआइ में जगह दी है। नरेंद्र महाजन को एसोसिएट उपप्रधान, एनआइएस पटियाला के पूर्व चीफ कोच जेएस सूदन को सलाहकार और संदीप वर्मा को फेडरेशन का पीआरओ नियुक्त किया है।

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के वरिष्ठ उपप्रधान डॉ. आनंदीश्वर पांडेय, प्रधान जगमोहन राव और कोषाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने पिछले दो दिनों से प्रदेश के दौरे पर हैं। एचएफआइ की ओर से तीनों नवनियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र भी सौंप दिए गए हैं। डॉ. पांडेय ने कहा कि प्रदेश का हैंडबाॅल खेल में एक स्वर्णिम इतिहास रहा है। प्रदेश ने देश को रंजीत सिंह जैसे कई महान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दिए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में जेएंडके हैंडबॉल एसोसिएशन (J&K Handball Association) प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को चिन्हित कर उन्हें आगे बढ़ने के लिए अपार मौके मुहैया करवाएंगे और प्रदेश की पुरानी साख पुन: लौट आएगी।

एचएफआइ के अध्यक्ष जगमोहन राव ने भी नवनियुक्त पदाधिकारियों को मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हैंडबॉल खेल को बढ़ावा देना फेडरेशन की पहली प्राथमिकता रहेगी। इस मौके पर जम्मू-कश्मीर हैंडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एसएसपी रंजीत सिंह ने हैंडबॉल फेडरेशन का आभार जताया। उन्होंने कहा कि फेडरेशन के सहयोग से वह हैंडबॉल खेल की प्रदेश की पुरानी साख को लौटाने की पूरी कोशिश करेंगे। इस मौके पर जेकेएचए के चेयरमैन नरेंद्र महाजन, वरिष्ठ उपप्रधान अश्विनी कुमार रैना, उपप्रधन प्रबल कुमार, महासचिव राजेश चंदन, संयुक्त सचिव संजीव सिंह और कार्यकारी सदस्य जिंदर पाल भी मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी