Mission Youth Jammu Kashmir: प्रतिस्पर्धा परीक्षाओं के लिए 2500 युवाओं को दी जाएगी कोचिंग

विभिन्न प्रतिस्पर्धा की परीक्षाओं की कोचिंग के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर से 2500 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। मिशन यूथ जम्मू कश्मीर ने इस संबंध में प्रक्रिया को शुरू किया है।विद्यार्थियों को यूपीएससी जेकेपीएससी एसएससी और अन्य परीक्षाओं के लिए कोचिंग दी जाएगी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:51 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:51 PM (IST)
Mission Youth Jammu Kashmir: प्रतिस्पर्धा परीक्षाओं के लिए 2500 युवाओं को दी जाएगी कोचिंग
मुख्य कार्यकारी अधिकारी शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा मिशन यूथ विभिन्न प्रतिस्पर्धा की परीक्षाओं के लिए युवाओं को सहयोग देगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । विभिन्न प्रतिस्पर्धा की परीक्षाओं की कोचिंग के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर से 2500 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। मिशन यूथ जम्मू कश्मीर ने इस संबंध में प्रक्रिया को शुरू किया है।

यूपीएससी, जेकेपीएससी, एसएससी और अन्य परीक्षाओं के लिए कोचिंग दी जाएगी

विद्यार्थियों को यूपीएससी, जेकेपीएससी, एसएससी और अन्य परीक्षाओं के लिए कोचिंग दी जाएगी। मिशन यूथ नीट और जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षाओं के लिए भी विशेष कोचिंग आयोजित करेगा। इसकी जानकारी जनजातीय मामलों के विभाग के सचिव और मिशन यूथ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शाहिद इकबाल चौधरी ने दी।

मिशन यूथ विभिन्न प्रतिस्पर्धा की परीक्षाओं के लिए युवाओं को सहयोग देगा

मिशन यूथ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा मिशन यूथ विभिन्न प्रतिस्पर्धा की परीक्षाओं के लिए युवाओं को सहयोग देगा। प्रारंभिक प्रतिस्पर्धा की परीक्षा में पास होने वाले विद्यार्थियों को मेन परीक्षा के लिए अच्छे संस्थानों में कोचिंग दिलाई जाएगी। इसी तरह से मेन परीक्षा पास होने वाले विद्यार्थियों को साक्षात्कार और व्यक्तित्व विकास के टेस्ट के लिए कोचिंग दी जाएगी। प्रारंभिक परीक्षाओं के लिए कोचिंग के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट के तरीके को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

इस संबंध में अधिसूचना जुलाई में जारी होगी

उन्होंने प्रतिस्पर्धा की परीक्षा देने के इच्छुक विद्यार्थियों के संबंध में सुझाव मांगे। इस संबंध में अधिसूचना जुलाई में जारी होगी और इसके लिए अधिकारियों के टीम का गठन किया गया है। प्रारंभिक परीक्षा के लिए मापदंड में योग्यता अंक, आय सीमा, स्क्रीनिंग टेस्ट में अंक शामिल होंगे। महिला उम्मीदवारों के लिए सीटें आरक्षित करने का प्रस्ताव है।  

chat bot
आपका साथी