Coronavirus: चार दिनों में माता वैष्णो देवी के 196 श्रद्धालु कोरोना संक्रमित निकले, आज 61 श्रद्धालु संक्रमित मिले

अब माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने भी सभी को कोविड प्रोटोकाल का पालन करने को कहा है।शनिवार को माता के दर्शनों के लिए आने वाले 61 श्रद्धालु संक्रमित मिले। श्री हेम कुंड एक्सप्रेस में सबसे अधिक श्रद्धालु संक्रमित आ रहे हें।

Vikas AbrolSat, 04 Dec 2021 07:32 PM (IST)
श्री हेम कुंड एक्सप्रेस में सबसे अधिक श्रद्धालु संक्रमित आ रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। श्री माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालु लगातार संक्रमित आ रहे हैं। शनिवार को 61 और श्रद्धालु संक्रमित आए। चंद ट्रेनों में आ रहे श्रद्धालु ही सबसे अधिक संक्रमित आ रहे हैं। पिछले चार दिनों में 196 श्रद्धालु संक्रमित आ चुके हैं।

अब माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने भी सभी को कोविड प्रोटोकाल का पालन करने को कहा है।शनिवार को माता के दर्शनों के लिए आने वाले 61 श्रद्धालु संक्रमित मिले। श्री हेम कुंड एक्सप्रेस में सबसे अधिक श्रद्धालु संक्रमित आ रहे हैं। इसके अलावा झेलम एक्सप्रेस, श्री शक्ति एक्सप्रेस से मामले आ रहे हैं।

कटड़ा के ब्लाक मेडिकल आफिसर डा. गोपाल का कहना है कि दिल्ली से आ रही ट्रेनों में भी मामले आ रहे हैं। जो ट्रेने सीधी कटड़ा आ रही है, उनमें सफरन करने वाले ही कटड़ा में संक्रमित आ रहे हैं। सभी संक्रमितों को उनके घरों में वापस भेज दिया जाता है। कटड़ा में कोई भी स्थानीय व्यक्ति संक्रमित नहीं आया है।कटड़ा में गत दस दिनों से लगातार संक्रमित आ रहे हें। लेकिन इस महीने के पहले चार दिनों में सबसे अधिक मामले आ रहे हैं। हालांकि जम्मू में उतरने वाले श्रद्धालु संक्रमित नहीं आ रहे हैं। जम्मू रेलवे स्टेशन पर हर दिन औसतन एक हजार से बारह सौ श्रद्धालुओं के टेस्ट हो रहे हैं।इनमें से कोई भी संक्रमित नहीं आ रहा है। इनमें तीस फीसद टेस्ट आरटीपीसीआर हो रहे हैं।

रेलवे स्टेशन के प्रभारी डा. गुरशरण रूनियाल का कहना है कि आरटीपीसीआर टेस्ट स्थानीय यात्रियों के होते हैं। रैपिड टेस्ट बाहर से आने वालों के हो रहे हैं। अभी तक जम्मू रेलवे स्टेशन पर कोई भी संक्रमित नहीं आया है। न तो आरटीपीसीआर टेस्ट में और न ही रेपिड में कोई भी संक्रमित आया। कठुआ रेलवे स्टेशन में भी कोई भी संक्रमित नहीं आया है। वहीं माता के दर्शनों के लिए आ रहे श्रद्धालुओं के लगातार संक्रमित आने के बाद अब श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड भी सक्रिय हो गया है।

श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने सभी श्रद्धालुओं से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने को कहा है। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण न फैले, इसके लिए हर कोई अपनी जिम्मेदारी समझे और कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करे। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपने साथ 72 घंटे पहले करवाई आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट लाने को कहा।श्रद्धालुओं को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने को कहा। उन्होंने कहा कि यात्रा पर रवाना होने से पहले सभी श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है।श्रद्धालुओं को जागूरक करने के लिए लगातार अभियान भी चलाया जा रहा है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.