सीसीबलएल जम्मू चुनाव : सीसीबी बोर्ड आफ डायरेक्टर्स के लिए 17 उम्मीदवार मैदान में, नौ दिसंबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं उम्मीदवार

खाद्य आर्पूति विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डा. जावेद इकबाल के कार्यालय में नामांकन पत्रों की समीक्षा हुई और 17 उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों को सहीं करार दिया गया। बैंक के नौ डायरेक्टर्स के लिए 25 दिसंबर को मतदान होना है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:11 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:11 AM (IST)
सीसीबलएल जम्मू चुनाव : सीसीबी बोर्ड आफ डायरेक्टर्स के लिए 17 उम्मीदवार मैदान में, नौ दिसंबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं उम्मीदवार
जम्मू के डिप्टी कमिश्नर को 25 दिसंबर को यह चुनाव करवाने का निर्देश दिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : सिटीजन कोआपरेटिव बैंक लिमिटेड के बोर्ड आफ डायरेक्टर्स के लिए 17 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। मंगलवार को इन नामांकन पत्रों की समीक्षा थी और समीक्षा के दौरान एक ही उम्मीदवार द्वारा भरे गए दो फार्म में से एक को खारिज कर दिया गया। लिहाजा नामांकन भरने वाले सभी 17 उम्मीदवार मैदान में है। हालांकि उम्मीदवार नौ दिसंबर तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।

खाद्य आर्पूति विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डा. जावेद इकबाल के कार्यालय में नामांकन पत्रों की समीक्षा हुई और 17 उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों को सहीं करार दिया गया। बैंक के नौ डायरेक्टर्स के लिए 25 दिसंबर को मतदान होना है। बैंक की नई टीम के चुनाव करवाने काे लेकर सात अक्टूबर को रजिस्ट्रार कोआपरेटिव सोसायटीज शफकत इकबाल ने अधिसूचना जारी की थी और जम्मू के डिप्टी कमिश्नर को 25 दिसंबर को यह चुनाव करवाने का निर्देश दिया। इसका पालन करते हुए डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग ने 25 अक्टूबर को चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए 25 दिसंबर को मतदान का दिन तय किया था। चुनाव प्रक्रिया पूर्ण करवाने के लिए खाद्य आर्पूति विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डॉ. जावेद इकबाल को चुनाव निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है जबकि जम्मू के जिला पंचायत अधिकारी अंशुमली शर्मा को सहायक चुनाव निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है।

38 हजार शेयर होल्डर्स करेंगे फैसला

बैंक के इस समय करीब 38 हजार योग्य शेयर होल्डर्स है जो इस मतदान में हिस्सा ले सकते हैं। बैंक के नौ डायरेक्टरों के लिए यह चुनाव होता है और चयनित नौ डायरेक्टर्स अपना नेता चुनते है जो बैंक का चेयरमैन बनता है। पूर्व में बोर्ड आफ डायरेक्टर्स का अंतिम चुनाव 2017 में हुआ था और तीन साल के बाद अगस्त 2020 में सरकार ने प्रबंधन अपने हाथ में लिया था। सरकार की ओर से जम्मू के पूर्व एडिशनल डिप्टी कमिश्नर डॉ. अरूण मन्हास को बैंक का प्रबंधक नियुक्त किया गया था। पिछले एक साल से अरूण मन्हास बैंक प्रबंधन संभाल रहे थे।

chat bot
आपका साथी