Jammu Kashmir : केपीपीएल में 16 टीम लेंगी भाग, पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना मुख्य अतिथि होंगे

केसी स्पोटर्स क्लब में 15 नवंबर से शुरू होने जा रही कश्मीरी पंडित प्रीमियर लीग (केपीपीएल) में 16 टीम भाग लेंगी। प्रतियोगिता के शानदार आयोजन हेतु शनिवार को प्रतिभागी टीमों के कप्तान और आयोजकों के बीच बैठक हुई। इसमें प्रतियोगिता का फिक्चर भी तैयार किया गया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 04:42 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 04:42 PM (IST)
Jammu Kashmir : केपीपीएल में 16 टीम लेंगी भाग, पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना मुख्य अतिथि होंगे
कश्मीरी पंडित प्रीमियर लीग (केपीपीएल) में 16 टीम भाग लेंगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता । केसी स्पोटर्स क्लब में 15 नवंबर से शुरू होने जा रही कश्मीरी पंडित प्रीमियर लीग (केपीपीएल) में 16 टीम भाग लेंगी। प्रतियोगिता के शानदार आयोजन हेतु शनिवार को प्रतिभागी टीमों के कप्तान और आयोजकों के बीच बैठक हुई। इसमें प्रतियोगिता का फिक्चर भी तैयार किया गया।

16 टीमों को चार वर्गों में विभाजित किया गया है। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना मुख्य अतिथि होंगे। वह विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कृत करेंगे। प्रतियोगिता में विशेषज्ञों के पैनल में बीसीसीआइ के दूसरी श्रेणी के अम्पायर सुधीर सिंह और अमित गुप्ता मौजूद रहेंगे जबकि बाल कृष्ण टिक्कू, अजय रैना, संजय रैना और विजय रैना स्थानीय अम्पायर की भूमिका निभाएंगे।

कश्मीरी पंडित समुदाय के स्वयंसेवी इकवात स्पोटर्स संगठन के बैनर तले 15 नवंबर से कश्मीरी पंडित प्रीमियर लीग (केपीपीएल) के मुकाबले केसी स्पोटर्स क्लब के मैदान में होंगे। सरकार द्वारा जारी शारीरिक नियमों के पालन सहित अन्य सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा। लीग और नॉकआउट पद्धति पर आधारित होने वाली कश्मीरी पंडित प्रीमियर लीग में क्वार्टर फाइनल से पहले के मुकाबले लीग पर होंगे। क्वार्टर फाइनल के उपरांत के मुकाबले नाकआउट पद्धति पर खेले जाएंगे। प्रतियोगिता के समापन 30 नवंबर को होगा।  सुरेश रैना कश्मीरी पंडित प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली विजेता एवं उपविजेता टीमों को ट्रॉफी और नकद इनाम राशि पुरस्कार के रूप में देकर सम्मानित करेंगे।

आयोजकों के अनुसार, केपीपीएल में भाग लेने वाली प्रत्येक टीम को यूनीफार्म, सुबह का नाश्ता, दोपहर का खाना और अन्य आवश्यक सामान उपलब्ध करवाया जाएगा। प्रत्येक मुकाबले के मैन ऑफ द मैच सहित प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से भी नवाजा जाएगा। इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, सवश्रेष्ठ बल्लेबाज और सर्वश्रेष्ठ फिल्डर को भी आयोजकों की ओर से उचित इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा। जल्द ही प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों के कप्तान की मौजूदगी में फिक्चर भी तैयार किया जाएगा ताकि इसमें पूरी तरह से पारदर्शिता रहे।

chat bot
आपका साथी