कश्मीर में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 156 लोग गिरफ्तार, 672 लोगों से एक लाख रुपये का जुर्माना वसूला

कोराेना संक्रमण के बढ़ते मामलो पर काबू पाने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के बावजूद श्रीनगर समेत वादी के विभिन्न शहरों में कई जगह दोपहर तक सड़कों पर ट्रैफिक जाम रहा। कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए 672 लोगों से 1.04 लाख रुपये जुर्माना वसूला।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 03:10 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 03:10 PM (IST)
कश्मीर में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 156 लोग गिरफ्तार, 672 लोगों से एक लाख रुपये का जुर्माना वसूला
प्रशासन ने पूरे प्रदेश में 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू को लागू कर रखा है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। कोराेना संक्रमण के बढ़ते मामलो पर काबू पाने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के बावजूद श्रीनगर समेत वादी के विभिन्न शहरों में कई जगह दोपहर तक सड़कों पर ट्रैफिक जाम रहा। इस बीच, पुलिस ने कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 672 लोगों से 1.04 लाख रुपये जुर्माना वसूलने के अलावा 156 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। इस दौरान 44 वाहन भी जब्त किए गए हैं।

प्रशासन ने पूरे प्रदेश में 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू को लागू कर रखा है। इस दौरान सिर्फ आवश्यक साजो सामन और खाद्यान्न की दुकानों को सुबह चार घंटे खोलने की अनुमति है ताकि आम लोग अपनी जरुरत का सामन ले सकें। अन्य सभी व्यावसायिक और सामूहिक गतिविधियों को बंद रखा गया है। आज सुबह वादी में किसी भी जगह कोरोना कर्फ्यू की पाबंदियों का असर नहीं दिखा। लोग ईद की खरीददारी के लिए घरों से बाहर निकले हुए थे। कई जगह कोविड-19 एसओपी का खुलेआम उल्लंघन हुआ। जिधर देखो उधर ही खरीददारों की भीड़ थी। 

श्रीनगर के लालचौक, जहांगीर चौक समेत वादी के सभी प्रमुख शहराें व कस्बों में कमोबेश यही स्थिति थी। सड़कों पर वाहनों की लंबी लंबी कतारे लगी हुई थी। ट्रैफिक जाम की स्थिति थी। पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए कई इलाकों में दुकानों को निर्धारित समय से पहले ही बंद करना पड़ा। ट्रैफिक पुलिसकर्मी जो बीते कुछ दिनों से आराम की मुद्रा में नजर आते थे, आज पूरी तरह व्यस्त रहे।

इस बीच, पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि वादी में पुलिस ने कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखते श्रीनगर, बड़गाम, शोपियां, कुलगाम, बारामुला में 44 वाहन जब्त किए हैं। इस दौरान 156 लोगों को गिरफ्तार करने के अलावा 672 लोगों से 1.04 लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला गया है। 

chat bot
आपका साथी