Jammu Kashmir: शुरू हुई 13वीं जिला कठुआ फेंसिंग प्रतियोगिता, खिलाड़ी दिखा रहे हैं दमखम

प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग के 110 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों का उत्साह देखते ही बनता था। प्रतियोगिता के आयोजन से खेल परिषद की ओर से सीनियर कोच छोटू लाल शर्मा की देखरेख में तीन दिवसीय प्रशिक्षिण शिविर का आयोजन किया गया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:21 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:21 AM (IST)
Jammu Kashmir: शुरू हुई 13वीं जिला कठुआ फेंसिंग प्रतियोगिता, खिलाड़ी दिखा रहे हैं दमखम
प्रतियोगिता का उद्घाटन डीडीसी नीरू वाला ने किया।प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग के 110 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता। 13वीं जिला कठुआ फेंसिंग प्रतियोगिता शनिवार को मदर टैरिसा कांवेंट हायर सेकेंडरी स्कूल धर्मानी बिलावर में शुरू हुई। प्रतियोगिता का आयोजन एडहाक कमेटी जेएंडके एएफए की ओर से जम्मू-कश्मीर खेल परिषद के सहयोग से आयोजित की गई। प्रतियोगिता का उद्घाटन डीडीसी नीरू वाला ने किया।

प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग के 110 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों का उत्साह देखते ही बनता था। प्रतियोगिता के आयोजन से खेल परिषद की ओर से सीनियर कोच छोटू लाल शर्मा की देखरेख में तीन दिवसीय प्रशिक्षिण शिविर का आयोजन किया गया।खेल परिषद हर खेल को हर जिले में पहुंचाने एवं बढ़ावा देने के लिए इस तरह के शिविरों का आयोजन कर रही है।प्रतियोगिता का आयोजन एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष डा. यशपाल, आयोजन सचिव संजीव शर्मा, उपाध्यक्ष चरण दास शर्मा, कोषाध्यक्ष मक्खन लाल शर्मा, मंडल प्रधान विपिन शर्मा की देखरेख में किया जा रहा है।नीरू वाला मुख्य अतिथि थी जबकि रीता देवी गेस्ट ऑफ आनर थी।

मुख्य अतिथि और जिला कठुआ एसोसिएशन के पदाधिकारी सभी खिलाड़ियों से मिले और उन्हें खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया। डा. यशपाल ने स्वागत भाषण में बताया कि जिला कठुआ में फेंसिंग खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अगर इन खिलाड़ियेां को लगातार मौके मिलते रहें तो यह राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर पर राज्य का गौरव बढ़ाने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने सीनियर कोच छोटू लाल की सराहना करते हुए कहा कि इनके कारण ही आज जम्मू-कश्मीर की फेंसिंग का राष्ट्रीय स्तर पर दबदबा है। उन्होंने जिला कठुआ में भी खिलाड़ियों को अच्छा प्रशिक्षण दिया है।नीरू शर्मा ने कहा कि उनके क्षेत्र में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। इस तरह के आयोजनों से खिलाड़ियों को काफी प्रोत्साहन मिलेगा। आयोजन सचिव संजीव शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता का समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह रविवार को होगा।पदक विजेता खिलाड़ियों को राज्य फेंसिंग प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। 

chat bot
आपका साथी