Coronavirus Vaccination: रामबन जिला में फ्रंटलाइन वर्कर्स का शत-प्रतिशत टीकाकरण, जम्मू कश्मीर का पहला जिला बना

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रामबन जिले में 3808 फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था। स्वास्थ्य विभाग ने इससे भी अधिक 3817 फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण कर दिया है। रामब जम्मू-कश्मीर में पहला ऐसा जिला है जहां पर शत-प्रतिशत टीकाकरण हुआ।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 07:05 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 07:06 PM (IST)
Coronavirus Vaccination: रामबन जिला में फ्रंटलाइन वर्कर्स का शत-प्रतिशत टीकाकरण, जम्मू कश्मीर का पहला जिला बना
रामबन जिले में 3808 फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । कोरेाना वैक्सीन के टीकाकरण में जम्मू कश्मीर के लिए अच्छी खबर है। रामबन जिले में शत-प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर्स ने टीकाकरण अभियान में भाग लिया। वहीं ऊधमपुर जिले में भी फ्रंटलाइन वर्कर्स में उत्साह नजर आ रहा है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, रामबन जिले में 3808 फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था। स्वास्थ्य विभाग ने इससे भी अधिक 3817 फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण कर दिया है।

रामबन जिला पूरे जम्मू-कश्मीर में पहला ऐसा जिला है जहां पर शत-प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण हुआ। पहली डोज लेने के लिए पंजीकृत सभी फ्रंटलाइन वर्कर आगे आए। इसे जिले में पहले चरण में 78 फीसद स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ था। रामबन के मुख्य स्वास्थ्य अणिकारी डा. फरीद का कहना है कि सभी को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया था। फ्रंटलाइन वर्कर्स में जागरूकता भी थी। इस कारण ही लक्ष्य हासिल हो पाया। उनका कहना है कि वरिष्ठ नागरिकों में अभी थोड़ी झिझक है लेकिन सोमवार को उन्होंने बैठक बुलाई है। इसमें वरिष्ठ नागरिकों को भी अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण केंद्रों तक लाने का प्रयास होगा।वहीं ऊधमपुर जिले में भी करीब 85 फीसद फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण हो गया है।

इस जिले में पहले चरण में भी 91 फीसद स्वास्थ्य कर्मियों ने टीकाकरण अभियान में भाग लिया था। सबसे अधिक टीकाकरण अभियान में भाग लेने वाले स्वास्थ्य कर्मियों में ऊधमपुर जिला पहले पांच जिलों में शामिल था। शनिवार को भी जिले में टीकाकरण करवाने वाले फ्रंटलाइन वर्कर्स और वरिष्ठ नागरिकों में उत्साह देखने को मिला। शनिवार को ऊधमपुर जिले में 147 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने पहली डोज ली जबकि 164 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने दूसरी डोज ली। इसके अलावा 882 वरिष्ठ नागरिकों को भी वैक्सीन की पहली डोज दी गई। ऊधमपुर के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. केसी डोगरा ने बताया कि जिले में टीकाकरण अभियान को लेकर उत्साह है। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने भी अपनी बारी पर आकर टीकाकरण करवाया। फ्रंटलाइन वर्कर्स भी उत्साह से वैक्सीन के लिए आगे आए। वहीं अब वरिष्ठ नागरिक भी बड़ी संख्या में टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी