Vaccination in J&K : रामबन जिले में भी हुआ सौ फीसद टीकाकरण

वहीं सांइस कालेज के बाद महिला कालेज गांधीनगर में भी टीकाकरण अभियान शुरू हो गया। नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार वीरवार को रामबन जिले में 45 साल से अधिक आयु वर्ग के 1437 लोगों ने पहली डोज ली।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:45 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:45 PM (IST)
Vaccination in J&K : रामबन जिले में भी हुआ सौ फीसद टीकाकरण
रामबन जिले में भी 45 साल से अधिक आयु वर्ग में सौ फीसद लोगों ने पहली डोज वैक्सीन ले ली।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान जारी है। वीरवार को रामबन जिले में भी 45 साल से अधिक आयु वर्ग में सौ फीसद लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ले ली। वहीं सांइस कालेज के बाद महिला कालेज गांधीनगर में भी टीकाकरण अभियान शुरू हो गया। नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार वीरवार को रामबन जिले में 45 साल से अधिक आयु वर्ग के 1437 लोगों ने पहली डोज ली। इसके साथ ही रामबन सौ फीसद पहली डोज लेने वाला जम्मू-कश्मीर का 13वां जिला बन गया है।

जम्मू संभाग में सांबा, जम्मू, राजौरी और पुंछ जिले पहले से ही सौ फीसद लोगों को पहली डोज दे चुके हैं।वहीं कश्मीर में अनतंनाग, कुलगाम, शोपियां, पुलवामा, बडगाम, बारामुला, बांडीपोरा और गांदरबल में भी सौ फीसद लोग पहली डोज ले चुके हैं। इसके अलावा किश्तवाड़ जिले में 99.51, कठुआ में 98.69, कुपवाड़ा में 98.02 और श्रीनगर जिलों में 96.66 फीसद लोगों ने पहली डोज ली है।इस आयु वर्ग में अभी तक 99.52 फीसद लोगों ने पहली डोज ले ली है। अभी तक कुल 65.35 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

वहीं महिला कालेज गांधीनगर में भी टीकाकरण अभियान चलाया गया। अभियान प्रिंसिपल डा. संगीता नागरी की देखरेख में हुआ। एमएएम कालेज में अभियान प्रो. सुनील उप्पल की देखरेख में हुआ। इसका मकसद कालेज खुलने से सभी विद्यार्थियों का टीकाकरण करना है। इस अभियान में अभी तक 400 विद्यार्थियों और स्टाफ सदस्यों का टीकाकरण हो चुका है।उप मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. पूनम गुप्ता, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. अंबिका बाली ने भी दोनों कालेजों का दौरा किया।

chat bot
आपका साथी