Target Killing : 17 दिन में 12 नागरिक और नौ जवान शहीद हुए, तेरह मुठभेड़ों में 14 आतंकी मारे गए

इस महीने के पहले 17 दिनों में कुल 35 मौतें हुईं। इनमें दस नागरिक आतंकियों के शिकार हुए और नौ जवान विभिन्न मुठभेड़ों में शहीद हुए जबकि इस दौरान कुल 13 मुठभेड़ों में 14 आतंकियों को मार गिराया गया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:00 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:33 PM (IST)
Target Killing : 17 दिन में 12 नागरिक और नौ जवान शहीद हुए, तेरह मुठभेड़ों में 14 आतंकी मारे गए
एक अक्टूबर को कुलगाम का रहने वाला आतंकी मुजीब लोन शोपियां में हुई मुठभेड़ में मारा गया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर में जैसे-जैसे मौसम सर्द हो रहा है, वैसै-वैसे आतंकी गतिविधियों के कारण माहौल गर्म होता जा रहा है। अक्टूबर महीने में तो काफी खून बहा है। इस महीने के पहले 17 दिनों में कुल 35 मौतें हुईं। इनमें 12 नागरिक आतंकियों के शिकार हुए और नौ जवान विभिन्न मुठभेड़ों में शहीद हुए। इनके अलावा इस दौरान कुल 13 मुठभेड़ों में 14 आतंकियों को मार गिराया गया।

आंकड़ों के अनुसार एक अक्टूबर को कुलगाम का रहने वाला आतंकी मुजीब लोन शोपियां में हुई मुठभेड़ में मारा गया। इसी तरह आठ अक्टूबर को शोपियां का रहने वाला आतंकी आकिब कुमार छन्नपोरा श्रीनगर में हुई मुठभेड़ में मारा गया। नौ अक्टूबर को श्रीनगर के मेथान क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान आतंकी भाग निकलने में सफल हुए, लेकिन 11 अक्टूबर को गुंड जहांगीर हाजिन बांडीपोरा और खानगुंड वेरीनाग में हुई मुठभेड़ों में दो आतंकी इम्तियाज अहमद डार और यवार अहमद मारे गए।

12 अक्टूबर को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में हुई दो मुठभेड़ों में पांच आतंकी मारे गए हैं। इनमें दानिश हुसैन डार, यवार नाइकु, मुख्तार शाह, उबेद अहमद डार और खुबेब अहमद नेगरू शामिल हें। 13 अक्टूबर को जैश का टाप कमांडर शम्सुदीन सोफी त्राल में हुई मुठभेड़ में मारा गया। वहीं 15 अक्टूबर को पुलवामा के वाशवुग क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में शाहिद बशीर शेख तथा बेमिना श्रीनगर में हब्बाकदल का रहने वाला तंजील अहमद मारा गया। एक दिन पहले 16 अक्टूबर को पांपोर का रहने वाला उमर मुश्ताक और छन्नपोरा का शाहिद खुर्शीद मारा गया।

पुंछ में शहीद हुए नौ जवान : जम्मू संभाग के पुंछ में हुई मुठभेड़ों में नौ जवान शहीद हो गए हैं। 11 अक्टूबर को हुई मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों में नायब सुबेदार जसविंद्र सिंह, नायक मंदीप सिंह, सिपाही गजन सिंह, सिपाही सिराज सिंह और वैसाख शामिल हैं। 14 अक्टूबी को मेंढर में दो और 16 अक्टूबर को दो और जवान शहीद हुए।

कश्मीर में नागरिकों की हत्या : दो अक्टूबर को श्रीनगर के कर्णनगर में माजिद अहमद गोजरी निवासी छत्ताबल श्रीनगर और मोहम्मद शफी डार निवासी बटमालू की हत्या हुई। पांच अक्टूबर को दवाई विक्रेता डा. बिंदरू लाल, रेहड़ी लगाने वाले वीरेंद्र पासवान और सूमो ड्राइवर्स एसोसिएशन के प्रधान मोहम्मद शफी लोन की हत्या हुई। सात अक्टूबर को दो शिक्षकों दीपक चंद और प्रिंसिपल सुपिंदर कौर की इदगाह क्षेत्र में हत्या हुई। सात अक्टूबर को राजकंग के रहने वाले परवेज अहमद और 16 अक्टूबर को बिहार के रहने वाले अरविंद कुमार शाह और उत्तर प्रदेश के सगीर अहमद की हत्या हुई। वहीं रविवार देर शाम को कुपवाड़ा के गंजीपोरा में एक घर मेें घुसकर आतंकियों ने बिहार के दो नागरिकों की हत्या कर दी और तीसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है।

chat bot
आपका साथी