Tokyo Olympics: क्वार्टर फाइनल से पहले बोले भारतीय महिला हाकी टीम के कोच, दबाव ऑस्ट्रेलिया पर होगा

टीम इंडिया के मुख्य कोच शुअर्ड मारिन का मानना है कि सोमवार को होने वाले टोक्यो ओलिंपिक के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दबाव ऑस्ट्रेलिया पर होगा। ग्रुप स्टेज में अपने अंतिम दो मैचों में आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार जीत हासिल की है।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 04:37 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 04:37 PM (IST)
Tokyo Olympics: क्वार्टर फाइनल से पहले बोले भारतीय महिला हाकी टीम के कोच, दबाव ऑस्ट्रेलिया पर होगा
भारत की महिला हाकी टीम। (फाइल फोटो)

टोक्यो, एएनआइ। टोक्यो ओलिंपिक के ग्रुप स्टेज में अपने अंतिम दो मैचों में आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार जीत हासिल करने के बाद भारत की महिला हाकी टीम ने पूल ए में चौथा स्थान हासिल किया और क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई किया। टीम पहली बार ओलिंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। अब उसका मुकाबला पूल बी में टॉप पर रही ऑस्ट्रेलिया से होगा, जिसने ग्रुप स्टेज में पांच में से पांचों मैच में जीत हासिल की है। इसके बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच शुअर्ड मारिन का मानना है कि सोमवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दबाव ऑस्ट्रेलिया पर होगा।

मारिन ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया पर दबाव होगा क्योंकि वे प्रतियोगिता में सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीमों में से एक हैं। हम स्वतंत्र रूप से खेल सकेंगे, जो हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हमारा ध्यान एक बार में एक मैच के बारे में सोचने और हर मैच के साथ सुधार करने पर है। खेल से पहले अच्छी लय में रहने के लिए आज हमारा प्रेक्टिस प्रशिक्षण सेशन है और फिर कल हम मैदान पर उतरेंगे और वहां खुद को व्यक्त करने का प्रयास करेंगे।'

मारिन ने आगे कहा, 'हमें ग्रुप स्टेज की तरह अपना खेल खेलते रहना होगा। हमने अपने पिछले दो मैच जीते क्योंकि हमने शुरुआत में हुईं गलतियों से सीखा और सुधार किया। हमने पूरी प्रतियोगिता के दौरान खूब मौके बनाए हैं, लेकिन उन मौकों को हम गोल में बदल नहीं सके हैं। हमें इस विभाग में सुधार करने की जरूरत है।'

भारत की महिला टीम ने ओलिंपिक अभियान की खराब शुरुआत थी। नीदरलैंड (5-1), जर्मनी (2-0) और ग्रेट ब्रिटेन (4-1) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम ने आयरलैंड (1-0) और दक्षिण अफ्रीका (4-3) को हराकार वापसी की। पूल ए में अपने अंतिम दो मैचों में एक के बाद एक जीत हासिल करके टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची। भारत अब टोक्यो ओलिंपिक में सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टोक्यो ओलिंपिक में अबतक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। टीम के खिलाफ पूरे ग्रुप स्टेज में सिर्फ एक गोल हुआ और उसने 15 में से 15 अंक हासिल किए।

chat bot
आपका साथी