Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने महिला हाकी टीम के कप्तान व कोच से की बात, बोले- एक हार से निराश नहीं होते

भारत की महिला हाकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना को कड़ी टक्कर दी। हालांकि अंत में उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम की कप्तान रानी रामपाल और कोच शुअर्ड मारिन से फोन पर बातचीत की।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:10 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:10 PM (IST)
Tokyo Olympics: पीएम मोदी ने महिला हाकी टीम के कप्तान व कोच से की बात, बोले- एक हार से निराश नहीं होते
प्रधानमंत्री मोदी ने महिला हाकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और कोच शुअर्ड मारिन से फोन पर बात की।

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत की महिला हाकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, अंत में उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद भी टीम की काफी तारीफ हो रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम की कप्तान रानी रामपाल और कोच शुअर्ड मारिन से फोन पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि कहा कि एक हार से निराश नहीं होना चाहिए। 

पीएम मोदी ने कहा कि रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम में शानदार खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बहुत मेहनत की है और उन्हें आगे देखना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जीत और हार जीवन का एक हिस्सा है और उन्हें अर्जेंटीना के खिलाफ हार से निराश नहीं होना चाहिए।

भारत के पास अभी भी कांस्य पदक जीतने का मौका है, जिसके लिए शुक्रवार को उसका सामना तीसरे चौथे स्थान के मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन से होगा। भारत के लिए गुरजीत कौर ने दूसरे मिनट में गोल किया, लेकिन अर्जेंटीना के लिए कप्तान मारिया बारियोनुएवा ने 18वें और 36वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर तब्दील किए। 

इससे पहले भारतीय टीम ने तीन बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में 1-0 से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी और इतिहास रच दिया था। ओलिंपिक में पहली बार अंतिम-चार में टीम पहुंची थी। भारतीय टीम 1980 के मास्को ओलिंपिक में छह टीमों में चौथे स्थान पर रही थी। उस समय पहली बार ओलिंपिक में महिला हॉकी को शामिल किया गया था और राउंड रॉबिन प्रारूप में मुकाबले खेले गए थे। फाइनल में अर्जेंटीना का सामना नीदरलैंड से होगा।

बता दें कि टोक्यो ओलिंपिक के पहले तीन मैच गंवाकर टीम संघर्ष कर रही थी। ऐसे में उनके अंतिम-चार में पहुंचने की कल्पना भी नहीं की थी। इसके बाद टीम ने शानदार वापसी की और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। फिर आस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची। 

chat bot
आपका साथी